Move to Jagran APP

स्वास्थ्य सेवा में निवेश से आर्थिक विकास को गति, 'नया भारत, स्वस्थ भारत' के लक्ष्य पर सम्मेलन आयोजित

औद्योगिक संगठन एसोचैम के इलनेस टू वेलनेस सम्मेलन में विशेषज्ञों ने कहा कि स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में कार्य बल बढ़ाने पर निवेश से भारत के आर्थिक विकास को गति मिलेगी। नया भारत स्वस्थ भारत के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए इस सम्मेलन का आयोजन किया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyThu, 23 Mar 2023 09:22 PM (IST)
स्वास्थ्य सेवा में निवेश से आर्थिक विकास को गति, 'नया भारत, स्वस्थ भारत' के लक्ष्य पर सम्मेलन आयोजित
स्वास्थ्य सेवा में निवेश से आर्थिक विकास को गति।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। औद्योगिक संगठन एसोचैम के 'इलनेस टू वेलनेस' सम्मेलन में विशेषज्ञों ने कहा कि स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में कार्य बल बढ़ाने पर निवेश से भारत के आर्थिक विकास को गति मिलेगी। 'नया भारत, स्वस्थ भारत' के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए इस सम्मेलन का आयोजन किया गया था।

इस मौके परएसोचैम नेशनल सीएसआर काउंसिल के चेयरपर्सन अनिल राजपूत ने कहा कि भारत एक रोमांचक और परिवर्तनकारी समय के मोड़ पर है, क्योंकि इसका लक्ष्य अमृत काल में आर्थिक समृद्धि को 26 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि जब कार्य बल स्वस्थ और सक्षम होगा, तो हमारा देश सभी क्षेत्रों में अपनी पूरी क्षमता से आगे बढ़ सकेगा।

भारत सरकार ने भी सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए इसे स्वस्थ और समृद्ध राष्ट्र का बुनियादी स्तंभ बनाया है। आर्थिक क्षेत्र में भारत के ढृंढ संकल्पों को और गति मिल सकती है, यदि नागरिकों का स्वास्थ्य उत्तम रहे। इससे एक स्वस्थ और समृद्ध राष्ट्र का हमारा सपना सच हो सकेगा।