Move to Jagran APP

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के आरोपी के सामने होगी कमलनाथ के भांजे से पूछताछ

ईडी के मुताबिक गुप्ता के पास अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के कुछ भुगतान से जु़डी जानकारियां हैं और इस संबंध का पता लगाया जा रहा है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 04:33 AM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 04:33 AM (IST)
अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के आरोपी के सामने होगी कमलनाथ के भांजे से पूछताछ
अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के आरोपी के सामने होगी कमलनाथ के भांजे से पूछताछ

नई दिल्ली, ब्यूरो। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के सामने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सुषेन मोहन गुप्ता से पूछताछ करेगा। सुषेन 3600 करोड़ रुपए के अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले से जु़डे धन शोधन के एक मामले में आरोपित है। पटियाला हाउस की विशेष अदालत ने बुधवार को ईडी के अनुरोध पर गुप्ता की रिमांड तीन दिन के लिए और ब़़ढा दी है।

loksabha election banner

ईडी ने अदालत को बताया कि गुप्ता का सामना मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी से कराया जाना है, जिन्हें बुधवार को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया था। गुप्ता को एजेंसी ने धन शोधन रोकथाम कानून के तहत गिरफ्तार किया है और वह रिमांड पर हैं।

जांच एजेंसी ने अदालत को बताया था कि गुप्ता की भूमिका सरकारी गवाह बने राजीव सक्सेना के बयान के आधार पर सामने आई है। सक्सेना को दुबई से भारत लाया गया था और एजेंसी ने यहां उसे गिरफ्तार किया था। ईडी के मुताबिक गुप्ता के पास अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के कुछ भुगतान से जु़डी जानकारियां हैं और इस संबंध का पता लगाया जा रहा है।

गुप्ता खोलेगा आरजी का राज!

अगस्ता वेस्टलैंड मामले के आरोपितों से पूछताछ में सामने आए आरजी का राज अब सुषेन मोहन गुप्ता खोल सकता है। ईडी ने बुधवार को दावा किया है कि इस बारे में गुप्ता को जानकारी हो सकती है। इसलिए आरजी के बारे में पूछताछ करने के लिए गुप्ता को रिमांड पर दिया जाए।

ईडी ने अदालत में कहा कि इस मामले की अभी तक की जांच में आरजी का जिक्र आया है, लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि आखिर यह है क्या? गुप्ता की डायरी में इस नाम से 50 करोड़ रुपए की एंट्री दर्ज है। डायरी के अलावा पेन ड्राइव में भी आरजी का जिक्र है, लेकिन गुप्ता इस बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं दे रहा। हालांकि, गुप्ता ने आरजी की पहचान रजत गुप्ता के तौर पर की है, लेकिन जब रजत गुप्ता से इस बारे में पूछताछ की गई तो उन्होंने पैसे के लेन-देन से इनकार किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.