Move to Jagran APP

यात्रीगण ध्यान दें.... अब यात्रा के दौरान मास्क ना पहनने वालों के लिए रेलवे हुआ सख्त, भरना होगा इतना जुर्माना

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए रेलवे भी अलर्ट हो गया है। सख्ती बरतते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railways) द्वारा मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। पढ़ें पूरी खबर।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 01:32 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 01:32 PM (IST)
यात्रीगण ध्यान दें.... अब यात्रा के दौरान मास्क ना पहनने वालों के लिए रेलवे हुआ सख्त, भरना होगा इतना जुर्माना
अब यात्रा के दौरान मास्क ना पहनने वालों के लिए रेलवे हुआ सख्त, भरना होगा इतना जुर्माना

नई दिल्ली, एएनआइ। देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए रेलवे भी अलर्ट हो गया है। सख्ती बरतते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railways) द्वारा मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। यानी कोई भी यात्री अगर रेलवे परिसर में बिना मास्क पहनने नजर आया थो उसे जुर्माना भरना होगा। बता दें कि देश में हर दिन कोरोना के मामले में इजाफा हो रहा है। यही वजह है कि देश के अधिकतर राज्यों में वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। 

loksabha election banner

ट्रेनों के संचालन को लेकर जारी हुआ बयान

बता दें कि बीते दिन बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच रेलवे ने ट्रेनों के संचालन को लेकर अपना बयान जारी किया था। इस दौरान रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा (Railway Board Chairman Suneet Sharma) ने  कहा था कि अभी तक किसी भी राज्य ने ट्रेन सेवाओं को बंद करने की गुजारिश नहीं की है। रही बात कोरोना संक्रमण को लेकर बरती जा रही सावधानियों की तो राज्यों ने जहां भी चिंता जताई है वहां यात्रियों की रैंडम जांच की जा रही है। यही नहीं रेलवे के गंतव्य पर पहुंचने पर भी उनकी कोविड जांच कराई जा रही है।  

रेलवे ने शुरू की 140 अतिरिक्त ट्रेनें

बता दें कि रेलवे ज्यादा लोकप्रियता वाली ट्रेनों की 28 क्लोन ट्रेनें और 947 यात्री ट्रेनों का संचालन कर रही है। मौजूदा वक्‍त में करीब 70 फीसद ट्रेन सेवाएं बहाल हो गई हैं। यही नहीं रेलवे देशभर में अतिरिक्त भीड़ कम करने के लिए 140 अतिरिक्त ट्रेनों का भी संचालन भा किया गया है। रेलवे एक दिन में औसतन 1,490 मालगाड़ियों और एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ साथ 5,397 उपनगरीय ट्रेन सेवाओं का भी संचालन कर रहा है। 

बीते 24 घंटे में 2,34,692 नए मामले दर्ज

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटे में देश में COVID-19 के 2,34,692 नए मामले आए और 1,341 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद देश में अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1,45,26,609 हो गया और मरने वालों की संख्या 1,75,649 हो गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.