नई दिल्ली,एएनआई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि देश संकट के समय में पश्चिम बंगाल और ओडिशा के चक्रवात से प्रभावित हुआ है और साथ ही उन्होंने दोनों राज्यों में लोगों के साहस की सराहना की है। पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ हम कोरोना महामारी का मुकाबला करने में व्यस्त हैं, जबकि दूसरी ओर, हम हाल ही में पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में प्राकृतिक आपदा का सामना कर रहे थे। पिछले कुछ हफ्तों के दौरान, हमने पश्चिम बंगाल में सुपर साइक्लोन अम्फन के साथ कहर देखा है। ओडिशा में भी तूफान से कई घर बह गए। इस दौरान किसानों को भी भारी नुकसान हुआ।

 उन्होंने कहा कि मैं पिछले सप्ताह ओडिशा और पश्चिम बंगाल की स्थिति का जायजा लेने गया था। पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लोगों ने जिस साहस और वीरता के साथ इस घटना का सामना किया है वह सराहनीय है।  संकट की इस घड़ी में पूरा देश इन दोनों राज्यों के साथ एकजुट होकर खड़ा है।

22 मई को, प्रधानमंत्री ने दोनों राज्यों में चक्रवात अम्फन द्वारा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने पश्चिम बंगाल के लिए 1,000 रुपये और ओडिशा के लिए 500 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस