Move to Jagran APP

India Floods Updates: बाढ़ से तबाही, उत्तर प्रदेश-गुजरात सहित कई राज्यों में बरपा रही कहर; जानें ताजा अपडेट

India Floods Updates बाढ़ से तबाही बरकरार है। उत्तर प्रदेश गुजरात समेत कई राज्यों में लगातार तबाही मची हुई है। भारी बारिश के चलते बने इन हालातों ने लोगों की जिदंगी पर बुरा असर डाला है। जानें अपने राज्य का हाल।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 09:01 AM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 09:15 AM (IST)
India Floods Updates: बाढ़ से तबाही, उत्तर प्रदेश-गुजरात सहित कई राज्यों में बरपा रही कहर; जानें ताजा अपडेट
बाढ़ से तबाही बरकरार, उत्तर प्रदेश- गुजरात सहित कई राज्यों में बरपा रही कहर; जानें ताजा अपडेट

नई दिल्ली, जेएनएन। Floods Updates: भारी-बारिश के चलते देश के कई राज्य बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित है। मूसलाधार बारिश ने लोगों का जीवन तबाह कर दिया है। उत्तर प्रदेश हो या फिर बिहार सभी तरफ बाढ़ के चलते लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस वक्त गुजरात, उत्तराखंड, हिमाचल और उत्तर प्रदेश में स्थिति बेकाबू होती जा रही है। वहीं आफत की इस बारिश के चलते असम, बिहार और पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों से हजारों लोगों को विस्थापित होना पड़ा। बारिश के कारण उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी भूस्खलन जैसी घटनाएं भी सामने आ रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से ताजा अपडेट में इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 1 जून को देश में मानसून आने के बाद से कई राज्य बाढ़ की गिरफ्त में हैं। तो आइए जानते हैं कि बाढ़ प्रभावित राज्यों में इस वक्त ताजा हालात क्या है।

loksabha election banner

भारी बारिश के चलते पैदा हुए बाढ़ की वजह से कई जिले पूरी तरह डूब गए हैं। आलम यह है कि गुजरात के कुछ इलाकों में तो सड़कों पर पानी का सैलाब नजर आया। मकान-दुकान, रेलवे ट्रैक सब डूब हुए नजर आए। उधर, उत्तराखंड में भूस्खलन होने से कई रास्ते और हाइवे बंद हो गए। इसके अलावा महाराष्ट्र के पालघर और पुणे समेत कई बड़े जिलों में आज फिर बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। यहां पर कई कई इलाकों में पानी भर गया, जिससे लोगों को रोज के काम करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बिहार के खगड़िया में बाढ़ से मची तबाही

अगर बिहार की बात करें तो यहां पर भी बाढ़ से बुरी तबाही मची हुई है। जुलाई-अगस्त की विनाशकारी बाढ़ से खगड़िया जिले में एक दो नहीं कुल 57 के करीब सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं। बताया जा रहा है कि बाढ़ से आरडब्ल्यूडी की 52 एवं आरसीडी की पांच सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं। चौथम, बेलदौर से लेकर सुदूर परबत्ता के माधवपुर की सड़कें बाढ़ में बह गईं। कई गांवों के लोग अब आवागमन का संकट झेलने को विवश हो रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.