नई दिल्ली, प्रेट्र। मुंबई के कमला मिल कंपाउंड में आगजनी की घटना पर भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के हादसे मुंबई में बढ़ती जनसंख्या के कारण हो रहे हैं।

शुक्रवार को एक समाचार चैनल से बातचीत में हेमा ने कहा कि नगरों की अनियंत्रित होती जा रही आबादी पर कुछ पाबंदी लगाने की जरूरत है। सबसे पहले सभी शहरों के लिए आबादी की एक सीमा निर्धारित कर देनी चाहिए। इसके बाद लोगों को वहां आकर रहने की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए। इसके बाद उन्हें किसी दूसरे शहर में जाने के लिए कहा जाना चाहिए। हालांकि, हेमा ने अधिकारियों के रवैये पर भी सवाल उठाया। उन्होंने पूछा कि पब खोलने की इजाजत देने से पहले सुरक्षा मानकों की अनदेखी कैसे कर दी गई?

मुंबई अग्निकांड में 14 की मौत

मुंबई के कमला मिल्स कम्पाउंड में स्थित एक रेस्तरां में गुरुवार देर रात भीषण आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। जब रेस्तरां में आग लगी, तब वहां एक जन्‍मदिन की पार्टी चल रही थी। इस हादसे में ज्‍यादातर लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने हादसे पर दुख प्रकट किया है।

घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे सीएम फडणनीस ने बताया कि मामले में 5 लोगों को निलंबित कर दिया गया है। लोगों की मौत के लिए इसके मालिक भी जिम्मेदार हैं। उनके खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। बीएमसी के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है। इस बीच बीएमसी कमिश्नर ने कार्रवाई करते हुए पांच कर्मचारियों को काम में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें: मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में आग: 14 की मौत, जलने से नहीं गई किसी की जान...!

Posted By: Manish Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस