भोपाल, जेएनएन। मध्य प्रदेश के हनी ट्रैप मामले में कालाधन के लेनदेन संबंधी खबरें सामने आने के बाद आयकर विभाग भी सक्रिय हो गया है। हमारे सहयोगी अखबार नई दुनिया के अनुसार, आयकर इंवेस्टीगेशन विंग ने विशेष जांच दल (एसआइटी) को पत्र भेजकर इस प्रकरण में सामने आई बेहिसाबी संपत्ति, नकदी और कालेधन के लेनदेन का ब्योरा तलब किया है, ताकि टैक्स चोरी का राजफाश हो सके।

कालेधन के लेनदेन का ब्योरा सामने आया 

इस मामले से वरिष्ठ नेता और बड़े अफसरों की रंगीन मिजाजी के किस्से जुड़े हैं। आयकर विभाग की ओर से भेजे गए पत्र में कहा गया है कि इस प्रकरण में कालेधन के लेनदेन का ब्योरा सामने आ रहा है। लाखों रुपये नकदी भी बरामद हुए हैं, इसलिए इन सभी प्रकरणों की यदि समय रहते छानबीन हो जाए तो टैक्स चोरी और हवाला जैसे कई मामलों का राजफाश हो सकता है। आयकर विभाग के प्रिंसिपल डायरेक्टर आलोक जौहरी ने बताया कि विभाग की ओर से एसआइटी को पत्र भेजा गया है।

ईडी ने भी दिखाई दिलचस्‍पी 

पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस प्रकरण में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी अपनी दिलचस्पी दिखाई है। सेक्स के बदले इन महिलाओं पर लाखों की संपत्ति लुटाई गई, हवाला के जरिए पैसों का लेनदेन हुआ। इन रुपयों से इन्होंने कई बार विदेश यात्राएं भी कीं, इसलिए ईडी मामले की तहकीकात में रुचि ले रहा है।

जीतू सोनी के जिस होटल से बरामद हुई थी 67 महिलाएं उस पर चला बुलडोजर

मप्र के हनी ट्रैप मामले से जुड़े मामलों में सुर्खियों में आए मीडिया कारोबारी जीतू सोनी के इंदौर में स्थित अवैध निर्माण को ध्वस्त किए गए। इनमें गीता भवन चौराहा स्थित होटल माय होम, कनाडि़या रोड स्थित सोनी के बंगले, साउथ तुकोगंज स्थित होटल बेस्ट वेस्टर्न प्लस ओ2 और न्यू पलासिया स्थित ओ2 कैफे के अवैध हिस्से शामिल हैं। 

20 हजार के इनामी जीतू सोनी पर छह केस

मानव तस्करी, आईटी एक्ट, लूट जैसे गंभीर अपराधों में फरार 20 हजार के इनामी आरोपित जीतू सोनी पर पुलिस ने बुधवार को दो और प्रकरण दर्ज किए गए। इनमें एक में आरोप लगाया गया है कि सोनी ने 30 फ्लैट पर कब्जा कर वहां गनमैन व बाउंसर तैनात किए। शिकायत करने पर किराएदार व खरीदारों को धमकाया। जीतू पर अभी तक छह केस केस दर्ज हो चुके हैं।

 

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस