गांधीनगर, एएनआइ। महात्मा गांधी ने आत्महत्या कैसे की ? गांधीनगर के एक स्कूल के नौंवी कक्षा में शनिवार को ये सवाल पूछा गया था। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर पूछे गए बेतुके सवाल पर विवाद खड़ा हो गया। वहीं, अब इस मामले में गांधीनगर जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) इस पर कार्रवाई करेंगे। डीइओ भरत वढ़ेर ने बताया की हमने जांच शुरू कर दी है, रिपोर्ट के आधार पर अब आगे की कार्रवाई की जाएगी।  

गांधीजी ने आत्महत्या कैसे की थी, यह सवाल गुजरात में गुजराती विषय की परीक्षा दे रहे 9वीं कक्षा के छात्रों से पूछा गया था। सवाल चार अंकों का था। 

इसके साथ ही 12वीं कक्षा के छात्रों से भी एक विवादित सवाल पूछा गया था। 12वीं कक्षा के प्रश्नपत्र में पूछा गया कि आपके इलाके में शराब बेचने वाले और शराबियों का आतंक बढ़ गया है। इसकी शिकायत करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखें। मालूम हो कि गुजरात में शराब पर पूरी तरह से पाबंदी है।

बेतुके सवालों पर विवाद बढ़ता देख गांधीनगर के जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि ये दोनों सवाल शनिवार को हुई आंतरिक परीक्षाओं में पुछे गए थे। ये प्रश्न बहुत आपत्तिजनक हैं स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही वढ़ेर ने ये भी बताया कि सुफलाम शाला विकास संकुल के बैनर तले संचालित होने वाले इन स्कूलों के प्रबंधन ने ये प्रश्न पत्र तैयार किए थे और इनका राज्य शिक्षा विभाग से कोई लेना-देना नहीं है।

यह भी पढ़ें:  Nobel Prize 2019: भारतीय मूल के अभिजीत बनर्जी सहित तीन को मिला इकोनॉमिक्स के लिए नोबेल

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली को चुना गया BCCI अध्यक्ष, राजीव शुक्ला ने किया ऐलान

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप