Move to Jagran APP

व्‍यापमं घोटाला : मध्‍यप्रदेश के लिए अहम हैं ये तारीखें

सुप्रीम कोर्ट द्वारा व्‍यावसायिक परीक्षा मंडल(व्‍यापमं) घोटाले की जांच सीबीआई को सौपे जाने के बाद से मध्‍यप्रदेश से लेकर दिल्‍ली तक राजनीतिक गलियारों में गहमा-गहमी का माहौल है। 13 जुलाई सोमवार से सीबीआई व्‍यापमं घोटाले की जांच शुरू कर देगी। उधर इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश दौरे से लौट

By vivek pandeyEdited By: Sat, 11 Jul 2015 12:21 PM (IST)
व्‍यापमं घोटाला : मध्‍यप्रदेश के लिए अहम हैं ये तारीखें

भोपाल। सुप्रीम कोर्ट द्वारा व्यावसायिक परीक्षा मंडल(व्यापमं) घोटाले की जांच सीबीआई को सौपे जाने के बाद से मध्यप्रदेश से लेकर दिल्ली तक राजनीतिक गलियारों में गहमा-गहमी का माहौल है। 13 जुलाई सोमवार से सीबीआई व्यापमं घोटाले की जांच शुरू कर देगी। उधर इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश दौरे से लौट रहे हैं। ऐसे में मप्र के राज्यपाल रामनरेश यादव की विदाई को लेकर भी फैसला हो सकता है।

व्यापमं घोटाले की हर खबर के लिए क्लिक करें

24 जुलाई को होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल को हटाने जाने की याचिका पर केंद्र, राज्यपाल और मप्र सरकार को नोटिस जारी कर चार हफ्ते में जवाब देने को कहा है। 24 जुलाई को इस मामले में सुनवाई होना है, माना जा रहा है कि इसके पहले ही विदाई हो जाएगी। केंद्र सरकार द्वारा राज्यपाल को तुरंत हटाने की जगह उन पर इस्तीफा देने का दबाव बनाने की संभवना है।

16 जुलाई को कई दल करेंगे प्रदर्शन

व्यापमं घोटाले के मामले में 16 जुलाई को मध्यप्रदेश में कई दल एक साथ प्रदर्शन करेंगे, उधर कांग्रेस ने इस दिन प्रदेश बंद का आव्हान किया है। कई दलों द्वारा प्रदेशभर में एक ही दिन सड़कों पर उतरने से यह एक बड़ा प्रदर्शन बन सकता है।

साभार : नई दुनिया