नई दिल्‍ली, एजेंसी। Weather Update मुंबई में लगातार हो रही बारिश का सिलसिला थमने वाला नहीं है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि उत्‍तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव बनने के चलते अगले 48 घंटों तक उत्‍तर कोंकण में भारी बारिश हो सकती है। यही नहीं देश के अन्‍य हिस्‍सों में भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। दिल्‍ली-एनसीआर में सक्रिय मानसून के बादल शनिवार को भी गरज चमक के साथ बरस सकते हैं। झारखंड में दो हफ्ते तक भरपूर बारिश की संभावना है। 

दिल्‍ली-एनसीआर में 28 और 29 जुलाई को तापमान में बढ़ोतरी के साथ मौसम शुष्‍क रहेगा। लेकिन, 30 और 31 जुलाई को राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बारिश का दौर देखा जा सकता है। उत्‍तराखंड के कई इलाकों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उत्‍तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए देहरादून जिले में सभी स्‍कूलों को बंद कर दिया गया है। 

मौसम विभाग (Indian Meteorological Department, IMD) ने इस बाबत ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी कर चुका है। यही नहीं उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, मध्‍य प्रदेश, जम्‍मू-कश्‍मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में भी भारी से ज्‍यादा भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मुंबई में बारिश से सड़क, रेल और हवाई यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (Mumbai International Airport Limited, MIAL) के मुताबिक, खराब मौसम के चलते अब तक 17 फ्लाइटें डाइवर्ट करनी पड़ी हैं। कुर्ला-ठाणे में भारी बारिश दर्ज की गई है। झारखंड में वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है। राज्‍य के विभिन्न हिस्सों में वज्रपात से तबाही की घटनाएं जारी हैं। कल यानी शुक्रवार को राज्‍य के अलग-अलग इलाकों में हुई वज्रपात की घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं पिछले चार दिनों में वज्रपात से राज्य में 38 लोगों की जान जा चुकी है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Krishna Bihari Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस