नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और वर्तमान में प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को दुबई में टी 20 विश्व कप में भारत के खिलाफ जीत पर खुशी व्यक्त की और टीम को बधाई दी। पाकिस्तान ने सुपर 12 मैच में भारत को 10 विकेट से हरा दिया। बता दें कि पहली बार टीम इंडिया वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से हारी है। इससे पहले टी-20 हो या वनडे वर्ल्ड कप उसने भारत के खिलाफ एक भी जीत दर्ज नहीं की थी। वनडे और टी-20 विश्व कप में 12 बार हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत से खुश प्रधानमंत्री इमरान खान ने टीम को बधाई दी और खिलाड़ियों के प्रदर्शन को सराहा। साथ ही मैच देखते हुए फोटो ट्विटर पर शेयर किया। 

इमरान ने ट्वीट करके कहा, 'पाकिस्तान टीम और विशेष रूप से बाबर आजम को बधाई, जिन्होंने आगे से नेतृत्व किया। साथ ही रिजवान और शाहीन अफरीदी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई। देश को आप सभी पर गर्व है।' बता दें कि इमरान ने अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को 1992 में वर्ल्ड कप दिलाई थी। इसी विश्व कप में दोनों के बीच पहली बार मैच हुआ था। तब भारतीय टीम के कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन थे। टीम इंडिया ने इस मैच में पाकिस्तान को हरा दिया था। सिडनी में खेले गए इस मैच में भारत 43 रनों से जीता था। 

दुबई में रविवार को खेले गए मैच की बात करें तो टास हारकर भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने बिना विकेट खोए 17.5 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने शुरुआत में ही भारत की कमर तोड़ दी। टीम ने 31 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन कप्तान विराट कोहली के 57 रनों की बदौलत टीम इंडिया 150 रनों के पार पहुंची। इसके बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने नाबाद 68 और विकेटकीपर मुहम्मद रिजवान ने नाबाद 79 रन बनाकर टीम इंडिया को एकतरफा मात दी।

Edited By: Tanisk