Move to Jagran APP

Thyagraj Stadium: ट्रैक एथलीटों के लिए बना है न कि जानवरों के लिए, स्टेडियम में कुत्ता टहलाने पर बोले एथलीट

IAS Sanjeev Khirwar एथलीट अमित ने कहा कि दिल्ली सरकार ने यह ट्रैक एथलीटों और धावकों के लिए बनाया है न कि कुत्तों को टहलाने के लिए। एथलीट का कहना है कि अगर कोई आइएएस अधिकारी या कोई अन्य वरिष्ठ अधिकारी इसका दुरुपयोग करता है तो यह गलत है।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 10:53 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 11:46 AM (IST)
Thyagraj Stadium:  ट्रैक एथलीटों के लिए बना है न कि जानवरों के लिए, स्टेडियम में कुत्ता टहलाने पर बोले एथलीट
डागी विवाद पर बोलते एथलीटों का रिएक्शन (फोटो एएनआइ)

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में आइएएस दंपती द्वारा कुत्ता टहलाने को लेकर अब एक एथलीट  का रिएक्शन सामने आया है। एथलीट अमित ने कहा कि दिल्ली सरकार ने यह ट्रैक एथलीटों और धावकों के लिए बनाया है न कि कुत्तों को टहलाने के लिए। 400 मीटर दौड़ के लिए अभ्यास कर रहे अमित का कहना है कि अगर कोई आइएएस अधिकारी या कोई अन्य वरिष्ठ अधिकारी इसका दुरुपयोग करता है तो यह गलत है।

loksabha election banner

इस क्रम में एक और एथलीट अभिषेक ने कहा कि कुत्तों के चलने के लिए पार्क और सड़कें उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि हमें स्टेडियम में अपना उचित वर्कआउट करने के लिए बहुत कम समय मिलता है, जिससे हमें कई चोटों का सामना करना पड़ता है।  बता दें कि इस मामले के तूल पकड़ने के बाद आइएएस अधिकारी (IAS Sanjeev Khirwar) और उनकी पत्नी का तबादला भी हो गया है।

मिली सजा

त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाली खबर वायरल होने के बाद अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दोनों अधिकारियों आइएएस अधिकारी संजीव खिरवार और उनकी आइएएस पत्नी रिंकू दुग्गा को त्यागराज स्टेडियम में सुविधाओं के दुरुपयोग के संबंध में दिल्ली से लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में स्थानांतरित कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिया ये आदेश

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को सभी स्टेडियम को खिलाड़ियों के लिए रात 10 बजे तक खुले रहने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि मेरे संज्ञान में आया है कि खिलाड़ियों को गर्मी के कारण परेशानी हो रही है और स्टेडियम शाम छह या सात बजे तक बंद हो जाते हैं। हमने निर्देश जारी किए हैं कि सभी स्टेडियम रात 10 बजे तक खुली रहें, ताकि खिलाड़ी उनका उपयोग कर सकें। मुख्यमंत्री का यह आदेश त्यागराज स्टेडियम को शाम को जल्दी खाली कराकर दिल्ली सरकार के प्रधान सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार द्वारा कुत्ता टहलाए जाने संबंधी कुछ मीडिया रिपोर्टों के बाद आया। दरअसल एथलीटों ने शिकायत की थी कि आइएएस अधिकारी संजीव खिरवार के कारण खिलाड़ियों को ट्रैक से जल्दी हटाकर स्टेडियम खाली करवा दिया जाता है।

एथलीटों ने की थी ये शिकायत

दिल्ली सरकार द्वारा राजधानी में संचालित किए जाने वाले त्यागराज स्टेडियम में एथलीट और उनके कोच कुछ समय से शिकायत कर रहे थे कि उन्हें शाम सात बजे तक प्रशिक्षण खत्म करने के लिए मजबूर किया जा रहा है, जबकि पूर्व में वह आठ साढ़े आठ बजे तक यहां प्रशिक्षण ले पाते थे। खिलाड़ियों का कहना था कि आइएएस संजीव खिरवार अपने पालतू कुत्ते को टहलाने के लिए यहां आते हैं, जिसके कारण उन लोगों को सात बजे से पहले ही स्टेडियम खाली करने के लिए कहना शुरू कर दिया जाता है। इस कारण यहां पर प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ियों और कोच को शाम सात बजे से पहले ही स्टेडियम छोड़ना पड़ता है, जिससे उनका अभ्यास अधूरा रह जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.