दिसपुर, एएनआइ। असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई की अचनाक तबीयत बिगड़ गई है। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पिछले कई दिनों से दिनों से गोहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है। 

हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया कि सोमवार रात 11.00 बजे अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्होंने बताया कि गोगोई के शरीर में अचानक ऑक्सीजन का स्तर गिरने लगा। मिली जानकारी के मुताहबिक, उनके शरीर में 88 फीसद ऑक्सीजन का सेचुरेशन स्तर गिया गया था। इसके तुरंत बाद डॉक्टरों की टीम ने फौरन उन्हें 1 यूनिट प्लाज्मा के साथ-साथ 2 लीटर ऑक्सीजन की सप्लाई उनके शरीर में की।

फिलहाल उनके शरीर में ऑक्सीजन का सेचुरेशन स्तर 96 फीसद तक पहुंच गया है। बता दें कि कांग्रेस के नेता गोगोई ने पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव आने के बादअपने संपर्क में आए सभी लोगों से जांच कराने का अनुरोध किया था। 

बता दें कि चीन के वुहान से फैले जानलेवा वायरस से आम जनता के साथ-साथ मंत्री, नेता और अधिकारी भी अछूते नहीं है। इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री बी. एस येदियुरप्पा और उनकी बेटी को भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वही राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया कोरोना पॉजिटिव हो चके हैं। इसके साथ ही राज्य में कई बड़े अधिकारियों को भी कोरोना हो चुका है। इससे पहले एक हफ्ते पहले डीके शिव कुमार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिन्हें हाल ही में अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

इन सभी अधिकारियों के साथ-साथ पिछले दिनों मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी कोरोना हुआ था। इलाज के लिए उन्हें भी अस्पातल में भर्ती होना पड़ा था। इसके साथ ही हाल-फिलहाल में गृह मंत्री अमित शाह भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई हैं वहीं देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। फिलहाल अभी वह अस्पताल में भर्ती है , जहां उनकी ब्रेन सर्जरी हुई है। राष्ट्रपति की स्थिति अभी गंभीर बनी हुई हुई थी। 31 अगस्त को उनका देहांत हो गया।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस