Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर अभद्रता और धमकियों पर केंद्र सख्त, पुलिस को कार्रवाई के निर्देश

बड़े नेताओं के सोशल मीडिया पर ट्रोल और धमकियों को लेकर केंद्रीय गृहमंत्रालय भी संजीदा हो गया है।

By Vikas JangraEdited By: Published: Tue, 03 Jul 2018 10:54 PM (IST)Updated: Tue, 03 Jul 2018 10:54 PM (IST)
सोशल मीडिया पर अभद्रता और धमकियों पर केंद्र सख्त, पुलिस को कार्रवाई के निर्देश

नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। बड़े नेताओं के सोशल मीडिया पर ट्रोल और धमकियों को लेकर केंद्रीय गृहमंत्रालय भी संजीदा हो गया है। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी और उनके परिवार को ट्विटर पर दी गई धमकी के मामले में गृहमंत्रालय ने मुंबई पुलिस को एफआइआर दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही ट्विटर से भी उस अकाउंट का डिटेल्स देने को कहा गया है, जिससे धमकी दी गई थी।

loksabha election banner

गौरतलब है कि प्रियंका चतुर्वेदी ने सोमवार को मुंबई पुलिस से ट्विटर पर ट्रोल किये जाने और 10 साल की बेटी के साथ दुष्कर्म की धमकी दिये जाने की शिकायत मुंबई पुलिस से की थी। पुलिस ने अभी तक इस मामले में एफआइआर दर्ज नहीं की थी।

लेकिन मामले की संजीदगी को देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्रालय ने मुंबई पुलिस को प्रियंका चतुर्वेदी की शिकायत पर तत्काल एफआइआर दर्ज करने को कहा है। इसके साथ ही मुंबई पुलिस को आरोपी की पहचान कर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है।

गृहमंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मुंबई पुलिस के साथ ही ट्विटर को भी उस एकाउंट की विस्तृत जानकारी देने को कहा गया है कि जिससे प्रियंका चतुर्वेदी को धमकी दी गई थी। उनके अनुसार विस्तृत जानकारी मिलने के बाद ट्विटर को उस एकाउंट को हमेशा के लिए बंद करने को भी कहा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.