Menu
  • Epaper
  • Hindi News
  • Subscribe
अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close

मोदी सरकार ने कहा, महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा हमारी उच्‍च प्राथमिकता

Sat, 07 Dec 2019 11:41 PM (IST) | शशांक पाण्डेय

HIGHLIGHT

  1. मोदी सरकार ने कहा, महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा हमारी उच्‍च प्राथमिकता
  2. डीजी(जांच) से घटनास्‍थल पर तुरंत अपनी टीम भेजने को कहा
  3. हैदराबाद दुष्कर्म मामले के चारों आरोपी मुठभेड़ में मारे गए हैं

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने हाल में रिपोर्ट की गई महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ यौन अपराधों की घटनाओं पर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा सरकार के लिए एक उच्च प्राथमिकता है। उन्‍होंने कहा, गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों ने पहले अनुरोध किया है कि वे महिलाओं पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज करने के संबंध में संज्ञेय अपराध की स्थिति में जीरो एफआईआर दर्ज करने के कानून का कड़ाई से अनुपालन करें।

07 Dec,2019
  • 11:38 PM

    चार आरोपियों का हुआ पोस्‍टमार्टम

     हैदराबाद के पशुचिकित्सा के बलात्कार और हत्या के चार आरोपियों का पोस्‍टमार्टम महबूबनगर अस्पताल में कराया गया। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई। (पीटाआइ)

  • 11:36 PM

    मुंबई की डांसर से सामूहिक दुष्‍कर्म

     छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग जिले में मुंबई की एक 27 वर्षीय डांसर से 4 पुरुषों ने दुष्‍कर्म किया। इस डांसर को एक शादी के कार्यक्रम में किराए पर लाया गया था। यह जानकारी दुर्ग पुलिस ने दी। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दो आरोपी फरार हैं। (पीटाआइ)   

  • 11:14 PM

    विभागों के बंटवारे को लेकर बातचीत

     महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मंत्रियों के विभागों के बंटवारे को लेकर बातचीत की। (पीटाआइ)

  • 10:59 PM

    फिर किया सामूहिक दुष्‍कर्म

     17 वर्षीय लड़की, जिसने 4 पुरुषों पर इस साल की शुरुआत में उसके साथ सामूहिक दुष्‍कर्म करने का आरोप लगाया था। उसने बुधवार को फिर आरोप लगाया है कि आरोपियों ने बुधवार को हरियाणा के पलवल जिले में उसका अपहरण किया और दुष्‍कर्म किया। यज जानकारी ने पुलिस ने दी। (पीटीआइ)

  • 10:47 PM

    पहले T20I में भारत जीता

     1st T20I: भारत (209/4) ने वेस्ट इंडीज (207/5) को 6 विकेट से हराया। कोहली-राहुल ने अर्धशतक लगाया।  (एएनआई)

  • 10:46 PM

    पुणे पहुंचे पीएम मोदी, किया स्‍वागत

     महाराष्ट्र में पीएम नरेंद्र मोदी 7 और 8 दिसंबर को पुलिस महानिरीक्षकों और इंस्‍पेक्‍टर जनरलों के सम्मेलन में भाग लेने के लिए पुणे पहुंचे। गृह मंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, सीएम उद्धव ठाकरे और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया।

  • 10:34 PM

    चारों आरोपियों के शवों को 9 दिसंबर तक रखने का आदेश

     हैदराबाद एनकाउंटर मामले में तेलंगाना हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को आदेश दिया है कि महिला पशुचिकित्सक की दुष्‍कर्म और हत्या के मामले में चारों आरोपियों के शवों को 9 दिसंबर सोमवार रात 8 बजे तक सुरक्षित रखा जाए। 

  • 09:40 PM

    महिला सुरक्षा सरकार की उच्‍च प्राथमिकता

     केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने हाल में रिपोर्ट की गई महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ यौन अपराधों की घटनाओं पर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में कहा, "महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा सरकार के लिए एक उच्च प्राथमिकता है।" गृह सचिव ने कहा है कि सरकार ने इस तरह के अपराधों से निपटने के लिए विधायी प्रावधानों को मजबूत करने के लिए कदम उठाए हैं। ऐसे अपराधों पर प्रभावी रोक के लिए यह जरूरी है कि पुलिस लोगों के पहुंच योग्य हो और समय पर और समुचित तरीके से महिलाओं के खिलाफ अपराध की शिकायतों से निपटने में सक्षम हो"। उन्‍होंने कहा, गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों ने पहले अनुरोध किया है कि वे महिलाओं पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज करने के संबंध में संज्ञेय अपराध की स्थिति में जीरो एफआईआर दर्ज करने के कानून का कड़ाई से अनुपालन करें। यह फिर से दोहराया जा रहा है कि किसी भी पुलिस अधिकारी द्वारा इस संबंध में विफलता एक दंडनीय अपराध है। (एएनआई)

  • 09:30 PM

    राजस्‍थान के सीएम ने गेहूं का आवंटन बढ़ाने की मांग की

     राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत परिवारों के लाभ के लिए राज्य में गेहूं का आवंटन 2,32,631 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 2,53,302 मीट्रिक टन करने की मांग की है। (एएनआई)

  • 09:28 PM

    लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी

     कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को लखनऊ पहुंचीं। उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और राष्ट्रीय छात्र संगठनों के साथ ताबड़तोड़ बैठकें की और निर्देश दिया कि महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ आंदोलन शुरू किया जाए। 

  • 08:46 PM

    बेंगलुरु टर्फ क्लब में छापा मारा

    धोखाधड़ी के बारे में मिली शिकायतों पर बेंगलुरु टर्फ क्लब में केंद्रीय अपराध शाखा (CCB) ने छापा मारा। छापेमारी के दौरान 96 लाख रुपये नकद जब्त किए गए। 

    धोखाधड़ी के बारे में मिली शिकायतों पर बेंगलुरु टर्फ क्लब में केंद्रीय अपराध शाखा (CCB) ने छापा मारा। छापेमारी के दौरान 96 लाख रुपये नकद जब्त किए गए।
  • 08:45 PM

    लोगों ने कैंडल मार्च निकाला

     एनकाउंटर के बाद हैदराबाद में स्थानीय निवासियों ने महिला पशु चिकित्सक के घर के पास कैंडल मार्च निकाला और पुलिस जिंदाबाद के नारे लगाए। आपको बता दें कि महिला पशुचिकित्सक की रेप और हत्या के चारों आरोपियों को पुलिस ने आज मुठभेड़ में मार गिराया।

  • 08:43 PM

    भारत को दिया 208 रनों का लक्ष्‍य

     1st T20I: वेस्ट इंडीज (207/5) ने भारत को दिया 208 रनों का लक्ष्‍य। हेटमायर ने अर्धशतक लगाया।

  • 08:42 PM

    राहुल गांधी ने वायनाड के स्‍कूल का किया दौरा

     कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने केरल के वायनाड जिले के सुल्तान बाथरी में एक सरकारी स्कूल का दौरा किया, जहां 20 नवंबर को स्कूल के एक कक्षा में एक सांप के काटने से एक लड़की की मौत हो गई थी।

  • 08:40 PM

    अश्‍लील साइटों पर लगे प्रतिबंध

     बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा, लोग महिलाओं के खिलाफ जघन्य कृत्य करते हैं, इनकी फिल्म बनाते हैं और अश्लील साइटों पर इन घृणित क्लिप्स को अपलोड करते हैं। इनको देखने वाले लोग स्वाभाविक रूप से विकृतियों की चपेट में आ जाते हैं। ऐसी साइटों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के लिए मैं केंद्र को पत्र लिखूंगा। 

  • 08:37 PM

    सरकार तय करे कि वह किसके साथ है

     महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा- सरकार का कर्तव्य होता है कि कानून-व्यवस्था को कायम रखा। उन्नाव में पिछले 11 महीनों में 90 दुष्‍कर्म हुए हैं। सरकार को निर्णय लेना पड़ेगा कि वह महिलाओं के पक्ष में है या फिर अपराधियों के पक्ष में।

  • 08:35 PM

    दया याचिका को खारिज करें राष्ट्रपति

     निर्भया की मां ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से अनुरोध किया कि मामले के चारों दोषियों में एक जिसने दया याचिका दाखिल की है, उसे खारिज किया जाए। (पीटीआई)

  • 08:34 PM

    महिलाओं को सत्ता मिलनी चाहिए

     कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, महिलाओं को सत्ता मिलनी चाहिए। मैं अपनी बहनों से कहती हूं कि आप सत्ता छीनिए पुरुषों से। पंचायत, विधानसभा के चुनाव लड़िए जिससे आपके हाथ में सत्ता आए। 

  • 07:46 PM

    दुष्कर्म पीड़िता के पिता बोले, बेटी को मिला न्याय

    पशु चिकित्सक के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपियों का एनकाउंटर किए जाने के बाद पशु चिकित्सक के पिता ने कहा कि हमारी बेटी को न्याय मिला है। मेरी बेटी अब वापस नहीं आएगी, लेकिन लोगों के लिए मेरा संदेश है कि पूरे देश को ऐसे परिवारों के साथ खड़ा होना चाहिए जो ऐसे हालातों से गुजरते हैं।

  • 07:04 PM

    शहीद जवान के शव को पैतृक गांव पहुंचाया गया

    3 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में हिमस्खलन की घटना में शहीद होने वाले जवान नाइक अखिल एसएस का पार्थिव शरीर तिरुवनंतपुरम के उनके पैतृक गांव लाया गया।

  • 06:55 PM

    छत्तीसगढ़ दुष्कर्म मामला

    छत्तीसगढ़ के दुर्ग में 4 दिसंबर को एक महिला के साथ कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि उसके साथ चार पुरुषों ने दुष्कर्म किया और फिर उसके साथ मारपीट और लूटपाट की। इसके साथ ही पुलिस ने बताया कि आगे की जांच अभी जारी है।

  • 06:43 PM

    अयोध्या भूमि विवाद फैसला

    9 नवंबर को आए अयोध्या भूमि विवाद फैसले के खिलाफ सुप्रीम सुप्रीम कोर्ट में कुल 6 समीक्षा याचिकाएं दायर की गई हैं।

  • 06:34 PM

    दो कांग्रेस सांसदों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

    सूत्रों के अनुसार केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री प्रहलाद जोशी ने लोकसभा अध्यक्ष को नियम 374 के तहत एक नोटिस सौंपी है। प्रहलाद जोशी ने दो कांग्रेस सांसदों के खिलाफ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ कथित कदाचार के लिए आज सदन में कार्रवाई करने की मांग की है।

     

  • 06:18 PM

    नित्यानंद के नए देश कैलासा को लेकर इक्वाडोर सरकार ने किया इन्कार

    इक्वाडोर सरकार ने इस बात से इन्कार किया है कि उसने दुष्कर्म और अपहरण के मामले में भारत में वांछित स्वयंभू संत नित्यानंद को शरण दी है। 

  • 06:12 PM

    उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के घर पुलिस टीम तैनात

    उन्नाव के बिहार में दुष्कर्म पीड़िता को आग के हवाले करने की घटना पर आईजी लॉ ऐंड ऑर्डर प्रवीण कुमार ने कहा कि एहतियात के तौर पर पीड़िता के घर एक सब इंस्पेक्टर और दो कॉन्स्टेबल सहित एक पुलिस टीम तैनात की गई है।

     

  • 05:48 PM

    आरोपियों के एनकाउंटर के बाद आंध्र प्रदेश में महिलाओं ने जश्न मनाया

    हैदराबाद की महिला पशुचिकित्सक के दुष्कर्म और हत्या के आरोपियों का एनकाउंटर करने के बाद आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के जग्गयप्पा क्षेत्र में महिलाओं ने सड़कों पर आतिशबाजी की एवं एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया।

  • 05:22 PM

    अयोध्या फैसले पर पीस पार्टी के अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

    पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ. मोहम्मद अयूब ने कहा कि हमारी पार्टी ने अयोध्या भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले की समीक्षा करने के लिए एक याचिका दायर की है। उन्होंने कहा कि अयोध्या विवाद पर कोर्ट ने जो भी फैसला व निपटारा किया वो सबूत नहीं होने के आधार पर दिया था।

  • 05:09 PM

    कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने उठाए सवाल

    कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से देश महिलाओं के खिलाफ क्रूर अपराध को लेकर आंदोलन कर रहा है। हमारी मांग थी कि गृह मंत्रालय को हमारी शिकायतों का जवाब देना चाहिए, लेकिन हमारी चिंता का समाधान करने के बजाय ट्रेजरी बेंच ने आरोपों का उल्लंघन किया है।

    इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संसद में विचारों के आदान-प्रदान के दौरान मंत्री स्मृति ईरानी को अपमानित करने के लिए ट्रेजरी बेंच खुद को सदन को ठप करने के लिए तैयार कर रही थी। यह हमारे द्वारा उठाई गई चिंताओं को कम करना था क्योंकि सभी बहसें मीडिया की पूरी चकाचौंध में होती हैं।

  • 05:00 PM

    सूडान फैक्ट्री ब्लास्ट को लेकर रवीश कुमार ने दी जानकारी

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने जानकारी दी कि मंगलवार को सूडान की फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट की घटना में 6 भारतीय मारे गए थे। हम 6 भारतीय परिवारों के संपर्क में हैं जिन्होंने सूडान में अपनी जान गंवाई है। जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है उनके शवों को कैसे वापस किया जाए इस पर हम प्रयास कर रहे हैं।

  • 04:49 PM

    स्मृति ईरानी ने कांग्रेस सांसद पर उठाए सवाल

     

     
    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि आज एक कांग्रेसी सांसद ने मुझे आक्रामक तरीके से बोलने के लिए कहा। सदन में कुछ पुरुष सांसद अपनी आस्तीनें खींचते हुए मेरी तरफ आए, जिसके बाद एक युवा सांसद ने कहा कि स्मृति ईरानी ने भी क्यों कहा?
     
    इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं स्तब्ध हूं। मैं सोमवार को संसद में देखना चाहता हूं कि महिलाओं के हित में बोलने के लिए विपक्ष मुझे कैसी सजा दे रहा है।

  • 04:41 PM

    आरोपियों के शवों को किया गया स्थानांतरित

    हैदराबाद में महिला पशुचिकित्सक के दुष्कर्म और हत्या के आरोपियों के शवों को मुठभेड़ स्थल से स्थानांतरित किया जा रहा है।

  • 04:36 PM

    ममता बनर्जी ने कहा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का करना होगा इंतजार

    मालदा मामले को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि मैं महिलाओं के खिलाफ किसी भी तरह की हिंसा को बर्दाश्त नहीं करती। पुलिस को मेरा स्थायी निर्देश है कि आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और उन्हें 3-10 दिनों के भीतर आरोपपत्र सौंपा जाए। यह कानून है।

     
    पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि पुलिस ने मालदा मामले को उठाया है। यह एक तथ्य है कि महिला को मौत के घाट उतार दिया गया था लेकिन हमें दुष्कर्म होने पर किसी नतीजे पर पहुंचने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार करना होगा।

  • 04:19 PM

    मैं एनकाउंटर के खिलाफ हूं: ओवैसी

    हैदराबाद सांसद और एआइएमआएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, मैं एनकाउंटर के खिलाफ हूं। राष्‍ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भी एनकाउंटर मामले में संज्ञान लिया है।

  • 04:17 PM

    वाराणसी में पीएम मोदी के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

    इलाहाबाद हाई कोर्ट ने वाराणसी विधानसभा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया।
     

  • 04:14 PM

    हाईवे के दोनों ओर ग्रीन बेल्‍ट का हो सके रख रखाव: NGT

    नेशनल ग्रीन ट्रिब्‍यूनल (NGT) ने पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय को निर्देश दिया है कि वे एक प्रभावी मानिटरिंग मेकैनिज्‍म बनाएं ताकि हाइवे के दोनों ओर ग्रीन बेल्‍ट की बेहतर तरीके से रख रखाव की जा सके।

  • 04:08 PM

    तमिलनाडु में दूसरी बार बाढ़ की चेतावनी जारी

    तमिलनाडु में दूसरी बार बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है। यह चेतावनी थेन्‍नी जिले में वैगई डैम के भरने के बाद जारी हुई है। यहां लगातार बारिश होने के कारण यह हालात पैदा हो गई। डैम में जलस्‍तर 68.6 फीट पर पहुंच गया है।
     

  • 03:41 PM

    'हमें संदेह आरोपी कर्नाटक में कई अन्य मामलों में भी शामिल थे'

    साइबराबाद के कमिश्नर वीसी सज्जनार ने कहा है कि हमें संदेह है कि आरोपी कर्नाटक में कई अन्य मामलों में भी शामिल थे, जांच जारी है।

  • 03:34 PM

    एनकाउंट पर NHRC का जवाब देने को तैयार है तेलंगाना पुलिस

    आज के एनकाउंटर पर NHRC के संज्ञान लेने के सवाल पर साइबराबाद के सीपी वीसी सज्जनार ने कहा कि हम सभी संबंधित राज्य सरकार, NHRC, जो भी संज्ञान  इस मामले का संज्ञआन ले रहे हैं, उनका जवाब देने के लिए तैयार हैं।

  • 03:29 PM

    पीड़िता का सेलफोन भी बरामद

    पुलिस ने एनकाउंटर पर जानकारी देते हुए कहा कि मुठभेड़ के समय आरोपियों के साथ लगभग 10 पुलिस थे। हमने घटनास्थल पर पीड़िता का सेलफोन भी बरामद किया है।

  • 03:27 PM

    'आरोपियों से दो हथियार भी जब्त किए'

    साइबराबाद के सीपी वीसी सज्जनार ने  एनकाउंटर को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि हमने आरोपियों से दो हथियार भी जब्त किए हैं।आरोपियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया है।

  • 03:25 PM

    साइबराबाद के सीपी वीसी सज्जनार ने बताई सच्चाई

    साइबराबाद के सीपी वीसी सज्जनार ने कहा कि पुलिस ने उन्हें चेतावनी दी और आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन वे गोलियां चलाते रहे। फिर हमने गोलाबारी की और वे मुठभेड़ में मारे गए। मुठभेड़ के दौरान पुलिस के दो जवान घायल हो गए हैं और उन्हें स्थानीय अस्पताल में भेज दिया गया है।

  • 03:21 PM

    हैदराबाद एनकाउंटर पर पुलिस मीडिया को जानकारी दे रही

    हैदराबाद एनकाउंटर पर पुलिस मीडिया को जानकारी दे रही है।पुलिस ने बताया कि 4 और 5 दिसंबर को हमने आरोपियों से पूछताछ की। 

     
    पुलिस आरोपी को जांच के हिस्से के रूप में अपराध स्थल पर ले आई। इसके बाद आरोपियों ने पुलिस पर लाठियों से हमला किया और फिर हमसे हथियार छीन लिए और उन्होंने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी।

  • 02:59 PM

    एक आरोपी के हाथ में दिखी पिस्तौल

    हैदराबाद एनकाउंटर के बाद आई तस्वीरों में एक आरोपी के हाथ में पिस्तौल देखी गई। यहां आज पुलिस ने मुठभेड़ में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के  चार आरोपियों को मार गिराया था।

  • 02:40 PM

    निर्भया कांड के दोषी की दया याचिका गृहमंत्रालय ने भेजा राष्‍ट्रपति के पास

    निर्भया कांड के दोषी की दया याचिका गृहमंत्रालय ने राष्‍ट्रपति को भेज दिया हे। दिल्‍ली सरकार इस दया याचिका को खारिज कर चुकी है। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने POCSO एक्‍ट में दया याचिका का प्रावधान खत्‍म करने की बात कही।

  • 02:35 PM

    वेंटिलेटर पर उन्‍नाव पीडि़ता: सफदरजंग

    सफदरजंग के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्‍टर सुनील गुप्‍ता ने कहा- उन्‍नाव पीडि़ता 90 फीसद जली हुई है। हमने उसे वेंटिलेटर पर रखा है। उसकी नब्‍ज चल रही है लेकिन वह बेहोश  है।

     

  • 02:27 PM

    राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने मीडिया रिपोर्टों के आधार पर लिया संज्ञान

    NHRC) ने मीडिया रिपोर्टों के आधार पर संज्ञान लिया है कि तेलंगाना मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों की एनकाउंटर में मौत हो गई है। NHRC ने DG (Investigation) से जांचस्‍थल पर तुरंत अपनी टीम भेजने को कहा है ताकि मामले में तथ्‍यों का पता चल सके।

     

  • 02:21 PM

    बंगाल में CAB लागू करने की अनुमति नहीं देंगे: ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘नागरिकता संशोधन बिल (CAB) और व एनआरसी एक सिक्‍के के दो पहलू हैं। हम बंगाल में CAB लागू करने की अनुमति नहीं देंगे। मैं दूसरी राजनीतिक पार्टियों से CAB को समर्थन न देने का आग्रह करती हूं।’ 

  • 02:10 PM

    एनकाउंटर वाली जगह पर फारेंसिक टीम की जांच

    हैदराबाद आरोपियों का एनकाउंटर जिस जगह पर किया गया था वहां फारेंसिक टीम की जांच चल रही है।

  • 01:47 PM

    चिदंबरम बोले- तेलंगाना एनकाउंटर की पूरी जांच हो

    तेलंगाना एनकाउंटर पर बोलते हुए कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि हैदराबाद में क्या हुआ, इसके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। एक जिम्मेदार व्यक्ति, मैं बस इतना ही कह सकता हूं कि इसकी पूरी जांच होनी चाहिए, यह पता लगाने के लिए कि क्या यह एक वास्तविक एनकाउंटर था वे भागने की कोशिश कर रहे थे या यह कुछ और था।

  • 01:46 PM

    जावड़ेकर बोले- स्मृति ईरानी से माफी मांगे

    लोकसभा में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने स्मृति ईरानी को लेकर कहा कि हम इस बात की निंदा करते हैं कि जब कुछ मंत्री (स्मृति ईरानी) कुछ समय पहले बोल रही थी, तो उनके साथ किस तरह का व्यवहार किया गया था, उन्हें उनसे माफी मांगनी चाहिए।

  • 01:35 PM

    तेलंगाना मुठभेड़ गलत: कांग्रेस नेता हुसैन दलवई

    तेलंगाना मुठभेड़ पर कांग्रेस नेता हुसैन दलवई ने कहा है कि यह गलत है और इसका समर्थन नहीं किया जा सकता है। पुलिस अपने हाथों में कानून ले रही है और इसका मजाक नहीं बनाया जा सकता है। पूछताछ की जानी चाहिए। सिर्फ इसलिए कि कुछ लोग एनकाउंटर का समर्थन कर रहे हैं, यह सही नहीं है। यहां तक ​​कि लिंचिंग का भी समर्थन करते हैं।

  • 01:19 PM

    हैदराबाद एनकाउंटर के बाद घटनास्थल पर शव मौजूद

    पुलिस ने उस जगह की तस्वीर जारी की है, जहां मुठभेड़ हुई। घटनास्थल पर अभी भी शव मौजूद हैं, जल्द ही शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया जाएगा।

     

  • 12:59 PM

    10 दिसंबर को BJP संसदीय दल की बैठक

    बीजेपी संसदीय दल की बैठक 10 दिसंबर को पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में होगी। समाचार एजेंसी एएनआइ ने इसकी जानकारी दी है।

  • 12:56 PM

    केरल में पीड़ित परिवार से मिले राहुल गांधी

    केरल में राहुल गांधी आज उस लड़की के परिवार के सदस्यों से मिले हैं, जिनकी 20 नवंबर को वायनाड के सुल्तान बाथरी में एक सरकारी स्कूल की कक्षा के अंदर सांप काट लेने के बाद मौत हो गई थी।

  • 12:50 PM

    स्मृति ईरानी ने विपक्ष पर बड़ा हमला किया

    लोकसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विपक्ष पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि आप (विपक्षी सांसद) आज यहां चिल्ला रहे हैं, इसका मतलब है कि आप नहीं चाहते कि कोई महिला खड़ी हो और मुद्दों पर बात करे। आप शांत थे जब पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों में, दुष्कर्म करने वालों को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया गया था, तब आप शांत थे।

  • 12:41 PM

    उन्नाव की घटना के विरोध में कांग्रेस का वॉक आउट

    उन्नाव की घटना के विरोध में कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा से वॉकआउट किया है। उन्नाव में एक दुष्कर्म पीड़ित महिला को जिंदा जला दिया गया था।

  • 12:39 PM

    शिवसेना सांसद का सुझाव- सीधे SC में हो महिलाओं के खिलाफ अपराध की सुनवाई

    लोकसभा में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध पर बोलते हुए शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा है कि एक कानून के गठन की आवश्यकता है जिसके माध्यम से ऐसे (महिलाओं के खिलाफ अपराध) मामलों की सुनवाई सीधे सुप्रीम कोर्ट में हो। उन्होंने कहा कि वर्तमान में निचली अदालतों से प्रक्रिया शुरू होती है, प्रक्रिया आगे बढ़ती है और मैं आपसे अपील करता हूं (अध्यक्ष) इस पर चर्चा के लिए एक समिति गठित की जाए।

  • 12:27 PM

    लोकसभा में अधीर रंजन ने उठाया उन्नाव दुष्कर्म मामला

    लोकसभा में कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने उन्नाव दुष्कर्म मामले को उठाते हुए कहा कि उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता 95% जल चुकी है।देश में क्या चल रहा है? एक तरफ भगवान राम मंदिर बनाया जा रहा है और दूसरी तरफ सीता मैया को आग लगाई जा रही है। कैसे अपराधियों को ऐसा लगता है

  • 12:07 PM

    तेलंगाना मुठभेड़ पर YSR कांग्रेस की टिप्पणी

    तेलंगाना मुठभेड़ पर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के कानुमुरु रघु राम कृष्ण राजू ने कहा है कि वे गोली मारकर हत्या के लायक थे। भगवान दयालु हैं कि उन्हें गोली मार दी गई, यह एक अच्छा सबक है।उन्होंने भागने की कोशिश की और वे मारे गए। उन्होंने साथ ही कहा कि किसी भी एनजीओ को इसका विरोध नहीं करना चाहिए और यदि वे ऐसा करते हैं, तो वे राष्ट्र-विरोधी हैं।

     

  • 11:54 AM

    VIDEO: बाबा रामदेव ने थपथपाई हैदराबाद पुलिस की पीठ

    तेलंगाना में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या मामले के चारों आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने पर बाबा रामदेव ने पुलिस की पीठ थपथपाई है। बाबा रामदेव ने कहा कि पुलिस ने जो किया है वह बहुत ही साहसपूर्ण है और मुझे कहना होगा कि न्याय दिया गया है। इस पर कानूनी सवाल अलग बात है, लेकिन मुझे यकीन है कि देश के लोग अब शांत हैं।

  • 11:41 AM

    मेनका गांधी ने एनकाउंटर पर जताया विरोध

    तेलंगाना एनकाउंटर पर बोलते हुए भाजपा सांसद मेनका गांधी ने कहा है कि जो भी हुआ है बहुत भयानक हुआ है इस देश के लिए। आप सिर्फ किसी को इसीलिए नहीं मार सकते क्योंकि आप ऐसा करना चाहते हैं। आप खुद ऐसे कानून हाथ में नहीं ले सकते। उन्हें आज या कल कोर्ट से मौत की सजा मिल ही जाती।

  • 11:34 AM

    तेलंगाना एनकाउंटर पर केजरीवाल का बयान

    तेलंगाना एनकाउंटर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है दुष्कर्म के वो मामले जो देर से प्रकाश में आए, लोग इसको लेकर गुस्से में हैं चाहे वो उन्नाव या हैदराबाद हो, इसलिए लोग एनकाउंटर पर खुशी व्यक्त कर रहे हैं।

    केजरीवाल ने आगे कहा कि जिस तरह से लोगों ने आपराधिक न्याय प्रणाली में अपना विश्वास खो दिया है, यह चिंता की बात है। आपराधिक न्याय प्रणाली को मजबूत करने के लिए सभी सरकारों को एक साथ मिलकर कार्रवाई करनी होगी।

  • 11:31 AM

    तेलंगाना एनकाउंटर पर बोले शशि थरूर

    हैदराबाद घटना में सभी चार आरोपियों को पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के तुरंत बाद कांग्रेस विधायक शशि थरूर ने कहा कि जब तक पूरी जानकारी सामने नहीं आती लोगों को निंदा से बचना चाहिए।

  • 11:18 AM

    उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की हालत बहुत गंभीर

    दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की हालत बेहद गंभीर है। सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुनील गुप्ता के मुताबिक पीड़िता बहुत गंभीर स्थिति में है। उनकी जीवित रहने की न्यूनतम संभावनाएं हैं। अब, हमने उसे वेंटिलेटर पर रखा है।

  • 11:13 AM

    न्याय किया गया है- भूपेश बघेल

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तेलंगाना में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के सभी चार आरोपियों को मुठभेड़ में मार गिराने पर कहा है कि जब एक अपराधी भागने की कोशिश करता है, तो पुलिस के पास कोई अन्य विकल्प नहीं बचता है, यह कहा जा सकता है कि न्याय किया गया है।

  • 11:09 AM

    राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने कहा- देर आए..दुरुस्त आए

    हैदराबाद में महिला डॉक्टर के दुष्कर्म और हत्या के चार आरोपियों की मुठभेड़ में मौत पर राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने कहा है कि देर आए..दुरुस्त आए..देर आए..बहुत देर आए।

  • 10:54 AM

    पीड़िता के पड़ोसियों ने बांधी पुलिसकर्मियों को बांधी

    हैदराबाद में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के चारों आरोपियों के एनकाउंटर के बाद पीड़िता के पड़ोसियों ने पुलिस कर्मियों को राखी बांधी है।

  • 10:47 AM

    पुलिस कर्मियों पर फूल बरसाए

    हैदराबाद में मुठभेड़ वाली जगह पर लोगों ने पुलिस कर्मियों पर फूल बरसाए हैं। यहां लोगों ने गुलाब की पंखुड़ियों से पुलिस वालों का स्वागत किया है।

  • 10:43 AM

    VIDEO: लोगों ने पुलिसकर्मियों के साथ मनाया जश्न

    हैदराबाद में मुठभेड़ स्थल पर लोगों ने पुलिस के साथ जश्न मनाया है। यहां आज एक मुठभेड़ में हैदराबाद डॉक्टर दुष्कर्म मामले के चारों आरोपी मारे गए थे।

  • 10:25 AM

    लोगों ने डीसीपी जिंदाबाद एसीपी जिंदाबाद के नारे लगाए

    हैदराबाद में मुठभेड़ वाली जगह पर लोगों की भारी भीड़ लग गई है। लोगों ने डीसीपी जिंदाबाद एसीपी जिंदाबाद के नारे उस जगह पर लगाए गए जहां पुलिस ने आज एक मुठभेड़ में हैदराबाद दुष्कर्म और हत्या के आरोपियों को मार गिराया था।

  • 10:00 AM

    घटनास्थल पर भारी पुलिसबल मौजूद

    हैदराबाद में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म और हत्या के चारों आरोपियों की पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के बाद घटनास्थल पर भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। आज यहां एक मुठभेड़ में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के सभी चार आरोपी मार गिराए गए हैं।

  • 09:47 AM

    राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा का बयान

    तेलंगाना मुठभेड़ पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा है कि एक आम नागरिक के रूप में मैं खुश महसूस कर रही हूं क्योंकि यह ऐसा अंत था जो हम सभी उन आरोपियों के लिए चाहते थे, लेकिन इसका अंत कानूनी प्रणाली के माध्यम से होना चाहिए था।यह उचित माध्यम से होना चाहिए था।

    उन्होंने कहा कि  हमने हमेशा उनके लिए मृत्युदंड की मांग की और यहां पुलिस सबसे अच्छी जज है, मुझे नहीं पता कि यह किन परिस्थितियों में हुआ।

  • 09:35 AM

    उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे- मायावती

    बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी में बढ़ते अपराधों पर चिंता जताई है। मायावती ने  कहा है कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार सो रही है। यहाँ और दिल्ली में भी हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए, लेकिन दुर्भाग्य से यहाँ अपराधियों को राज्य के मेहमानों की तरह माना जाता है, यूपी में जंगल राज है।

     

  • 09:21 AM

    आरोपियों ने छीने हथियार, जवाबी फायरिंग में पुलिस ने मार गिराया

    शमशाबाद के डीसीपी प्रकाश रेड्डी ने कहा कि साइबराबाद पुलिस घटनाओं के पुन: निर्माण के लिए आरोपियों को अपराध स्थल पर ले गई थी। इसी दौरान आरोपियों ने हथियार छीन लिए और पुलिस पर फायरिंग की। पुलिस ने इसके बाद जवाबी फायरिंग की, जिसमें सभी चार आरोपी मारे गए।

  • 09:03 AM

    निर्भया की मां ने जताई खुशी

    तेलंगाना में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के सभी चार आरोपियों के एनकाउंटर में मारे जाने पर निर्भया की मां ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि मैं इस सजा से बेहद खुश हूं। पुलिस ने एक बड़ा काम किया है और मेरी मांग है कि जिन पुलिसकर्मियों ने इस एनकाउंटर को किया है. उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए।

    उन्होंने आगे कहा कि मैं पिछले 7 सालों से दौड़ रही हूं। मैं इस देश और सरकार की न्याय प्रणाली से अपील करती हूं कि निर्भया के दोषियों को जल्द से जल्द मौत की सजा दी जाए।

  • 08:45 AM

    'मेरी बेटी की आत्मा को शांति मिलेगी'

    पुलिस मुठभेड़ में मारे गए सभी 4 आरोपियों पर दुष्कर्म पीड़िता महिला डॉक्टर के पिता ने कहा है कि मेरी बेटी की मौत हुए 10 दिन हो चुके हैं। मैं इसके लिए पुलिस और सरकार के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। मेरी बेटी की आत्मा को अब शांति मिलेगी।

  • 08:42 AM

    तड़के 3 बजे से सुबह 6 बजे के एनकाउंटर

    हैदराबाद में दुष्कर्म के चारों आरोपियों के एनकाउंटर को लेकरसाइबराबाद पुलिस कमिश्नर वी सी सज्जनर ने बताया कि सभी आरोपी को तड़के 3 बजे से सुबह 6 बजे के बीच चंदनपल्ली, शादनगर में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए। वह घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और आगे के विवरण का खुलासा किया जाएगा।

  • 08:37 AM

    देर रात एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपी

    हैदराबाद में दुष्कर्म के चारों आरोपियों के एनकाउंटर को लेकर साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वी सी सज्जनार ने बताया है कि सभी चार आरोपियों को देर रात एनकाउंटर में मार गिराया गया।

     

  • 08:29 AM

    हमने पाकिस्तान के आतंकी समूहों को निष्प्रभावी किया- कैप्टन अमरिंदर

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि हमने उन समूहों को निष्प्रभावी कर दिया है जिन्हें वे (पाकिस्तान) धक्का देने की कोशिश कर रहे थे, मैंने पिछले 2 वर्षों में उनमें से 125 को बंद कर दिया है और तब से वे शांत हो गए हैं।

  • 08:17 AM

    मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारी

    हैदराबाद दुष्कर्म मामले के आरोपियों की मुठभेड़ में मारे जाने के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे। तेलंगाना में महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के सभी चार आरोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए। पुलिस आरोपियों को अपराध स्थल पर ले गई थी, इसी दौरान आरोपियों ने भागने की कोशिश की। इसके बाद उनपर गोली चलाई गई।

  • 08:04 AM

    आरोपियों ने भागने की कोशिश की, पुलिस ने किया एनकाउंटर

    एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में चारों आरोपियों को पुलिस ने नेशनल हाईवे-44 पर एनकाउंटर में मार गिराया। पुलिस क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए चारों आरोपियों को वहां ले गई थी। इसी दौरान चारों आरोपियों ने भागने की कोशिश की और इसके बाद पुलिस ने उन्हें मुठभेड़ में मार गिराया।

  • 07:44 AM

    हैदराबाद घटना के चारों आरोपी एनकाउंटर में मारे गए

    तेलंगाना में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोपी सभी चार लोग पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए हैं।समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक तेलंगाना पुलिस ने इन चारों आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराया है। मामले में और अधिक जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारततीसरा एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच

ऑस्ट्रेलिया

281/8

(over : 48.5)

भारत

Yet to bat

खेल जारी है

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept