• Epaper
  • Hindi News

Live: ईरान, कश्मीर, नीति आयोग और छपाक की है चर्चा, जानिए अब तक की बड़ी ख़बरें

Thu, 09 Jan 2020 10:49 AM (IST) | Rajat Singh

HIGHLIGHT

  1. ट्रंप ने लगाए ईरान पर नए प्रतिबंध
  2. कश्मीर के दौरे पर विदेशी राजनयिकों का दल
  3. नीति आयोग में पीएम नरेंद्र मोदी की बैठक

देश दुनिया में एक साथ कई बड़ी ख़बरें सुर्खियों में हैं। बगदाद में विदेशी दूतावास के पास ग्रीन जोन में रॉकेट से हमला किया गया है। इससे पहले ईरान ने इराक स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाते हुए मिसाइले दागी थीं। वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बीच अपने देश को संबोधित किया है। उन्होंने ईरान पर नए आर्थिक प्रतिबंधों का एलान भी किया है। इसके इतर भारत में आज 17 देशों के राजनियकों का दल कश्मीर के दौरे पर जा रहा है। धारा 370 हटने के बाद विदेशी राजनयिकों का यह पहला आधिकारिक कश्मीर दौरा है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अर्थव्यवस्था और बज़ट को देखते हुए नीति आयोग में बैठक करेंगे। ख़बरों में दीपिका पादुकोण भी शामिल हैं। उनकी फ़िल्म 'छपाक' को लेकर दिल्ली कोर्ट में आज सुनावाई होनी है।

09 Jan,2020
  • 10:19 AM

    नीति आयोग में पीएम नरेंद्र मोदी की बैठक

    नीति आयोग में गुरुवार (आज) को पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में अहम बैठक होने वाली है। इस बैठक में नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत और अन्य सीनियर अधिकारी भाग लेंगे। इस बैठक में देश की अर्थव्यवस्था पर चर्चा होनी की उम्मीद है। इसके अलावा आने वाले बज़ट को देखते हुए इसे अहम माना जा रहा है। 
     

  • 10:14 AM

    कश्मीर दौरे पर 17 देशों के राजनयिकों का दल

    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार आधिकारिक रूप से विदेशी राजनयिकों का दल दौर पर जा रहा है। सरकार की ओर से भेजे जा रहे इस दल में अमेरिका, वियतनाम, दक्षिण कोरिया समेत 17 देशों के राजनयिक शामिल हैं। 

  • 10:11 AM

    बगदाद में हमला और ट्रंप ने दी ईरान को चेतावनी

    इराक में दूसरे दिन भी हमले हुए। बगदाद में विदेशी दूतावास के पास ग्रीन जोन में रॉकेट से हमला किया गया। इससे पहले ईरान ने अमेरिकी सैन्य ठिकानों को निशाने बनाते हुए इराक में मिसाइलें दागी थी। वहीं, इस खराब होते माहौल में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश को संबोधित किया। बुधवार सुबह इस संबोधन में ईरान पर नए आर्थिक प्रतिबंधों की घोषणा की। वहीं, ट्रंप ने कहा, उनके राष्ट्रपति रहते ईरान परमाणु शक्ति संपन्न नहीं हो पाएगा।

  • 10:05 AM

    छपाक को लेकर आज होगी सुनावाई

    जेएनयू प्रदर्शन में शामिल होने के बाद से ही दीपिका पादुकोण और उनकी फ़िल्म छपाक लगातार चर्चा में है। आज इस फ़िल्म को लेकर दिल्ली कोर्ट में सुनवाई है। वकील अपर्णा भट्ट ने याचिका दाखिल कर फ़िल्म पर रोक लगाने की मांग की है। अपर्णा का दावा है कि एसिड अटैक की पीड़ित लक्ष्मी का केस सालों तक लड़ा, लेकिन इस उन्हें फ़िल्म में क्रेडिट नहीं दिया गया है। 

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept