Move to Jagran APP

हिजबुल मुजाहिद्दीन का दावा, संगठन में बड़ी संख्या में शामिल हो रहे सिख

चंडीगढ़ स्थित एक इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट का छात्र रहा बट दक्षिण कश्मीर में सक्रिय हिज्ब के सबसे खतरनाक आतंकियों में एक माना जाता है।

By Atul GuptaEdited By: Published: Tue, 18 Oct 2016 10:07 PM (IST)Updated: Tue, 18 Oct 2016 10:36 PM (IST)
हिजबुल मुजाहिद्दीन का दावा, संगठन में बड़ी संख्या में शामिल हो रहे सिख

श्रीनगर, नवीन नवाज। हिजबुल मुजाहिदीन ने कश्मीर में रहने वाले सिख समुदाय को मुख्यधारा से दूर करने का प्रयास करते हुए दावा किया कि बड़ी संख्या में सिख नौजवान अब हमारे संगठन में शामिल होने के लिए आ रहे हैं। ये युवा ऑपरेशन ब्लू स्टार का बदला लेना चाहते हैं। इनका एक अलग संगठन तैयार किया जाएगा।

loksabha election banner

सिखों के हिज्ब में शामिल होने के प्रयासों का पर्दाफाश दक्षिण कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन द्वारा बनाए गए नए डिवीजनल कमांडर जाकिर रशीद बट ने एक वीडियो जारी कर किया है। बट के बारे में दावा किया जाता है कि हिजबुल ने ही उसे कश्मीर में अपना प्रमुख कमांडर बनाकर उसे जाकिर मूसा का नाम दिया है, लेकिन खुफिया एजेंसियां व अन्य सूत्र इससे इन्कार कर रहे हैं।

चंडीगढ़ स्थित एक इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट का छात्र रहा बट दक्षिण कश्मीर में सक्रिय हिज्ब के सबसे खतरनाक आतंकियों में एक माना जाता है। बीते तीन महीनों में उसका यह दूसरा वीडियो है। ताजा वीडियो में वह एक सोफे पर बैठा है। उसके दोनों तरफ असाल्ट राइफलें हैं। सैन्य कर्मियों की तरह एक कंबैट यूनीफॉर्म पहने बट के हाथ में एक हथगोला है। बट ने अपने इस वीडियो में दावा किया है कि बहुत से कश्मीरी सिख भी अब हिजबुल में शामिल होने का आग्रह कर रहे हैं।

ख भाई पंजाब में ऑपरेशन ब्लू स्टार और केपीएस गिल द्वारा मारे गए अपने 12 हजार सिख नौजवानों के कत्ल का बदला लेना चाहते हैं। हम अपने सिख भाइयों के साथ हैं और कोशिश करेंगे कि उनकी एक अलग मजबूत तंजीम तैयार हो। हिज्ब आतंकी ने इस वीडियो में कश्मीरी पंडितों से भी वापस कश्मीर लौटने की अपील करते हुए कहा कि जो यहां से गए हैं, अगर वापस आते हैं तो हम उनकी पूरी हिफाजत करेंगे।

पढ़ें- पाक कलाकार विवाद पर इस एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी-'कला को राजनीति से न जोड़ें'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.