Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ में हाथियों के उत्पात से मची दहशत, देखे VIDEO

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में हाथियों ने उत्पात मचा रखा है। हाथियों के आतंक से गांववाले दहशत में हैं।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 09:50 AM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 09:57 AM (IST)
छत्तीसगढ़ में हाथियों के उत्पात से मची दहशत, देखे VIDEO
छत्तीसगढ़ में हाथियों के उत्पात से मची दहशत, देखे VIDEO

रायपुर (एएनआइ)। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में हाथियों ने उत्पात मचा रखा है। हाथियों के आतंक से गांववाले दहशत में हैं। ये कोई पहली बार नहीं है, जब हाथी गांववालों के लिए सिरदर्द बन गए हों, बीतें कई वर्षों से ये लोग हाथियों के खतरे का सामना कर रहे हैं। अब एक बार फिर से हाथियों की दहशतगर्दी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। ये वीडियो छत्तीसगढ़ में महासमुंद जिले के मुरुमडीह गांव का है। बताया जा रहा है कि हाथियों के उत्पात का ये वीडियो 25 सितंबर का है।

loksabha election banner

वीडियो में हाथियों का एक झुंड महासमुंद जिले के मुरुमडीह गांव में प्रवेश करता नजर आ रहा है। इतनी बड़ी तादात में हाथियों के देखकर गांव के लोगों के बीच घबराहट का माहौल बना हुआ है। हर तरफ अफरा-तफरी मची हुई है। हाथियों ने हजारों एकड़ में फैली किसानों की फसलों को भी नुकसान पहुंचाया है।

इस बीच वन विभाग की टीम भी संतर्क है। टीम ने मुरुमडीह गांव के पास हाथियों के झुंड में शामिल एक हाथी पर रेडियो कॉलर लगा दिया है, ताकि उनतक पहुंचा जा सके। महासमुंद जिले के एसडीओ बताते हैं, 'हमने हाथियों के झुंड के लीडर को पकड़ा, उसे शांत कराया और फिर उसपर रेडियो कॉलर फिट कर दिया। चूंकि यह पूरा झुंड एक साथ रहता है, इसलिए हम उन्हें जीपीएस के माध्यक से ट्रैक कर सकते हैं। हालांकि अब भी दो और झुंड को पकड़ना बचा हुआ है।

गौरतलब है कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के उदयपुर वन परिक्षेत्र से भी हाथियों के आतंक का मामला सामने आया है। जहां करीब चार दिनों तक 11 हाथियों का झुंड उत्पात मचाता रहा। हाथियों ने तीन गांव के 18 किसानों के 10 एकड़ से अधिक की धान की फसल को भा रौंद डाला और चीन किसानों के घर भी तोड़ दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.