Move to Jagran APP

बड़ी कामयाबी, गाइडेड बम और एंटी टैंक मिसाइल हेलीना का सफल परीक्षण

मंत्रालय ने बताया कि एसएएडब्ल्यू युद्धक सामग्री से लैस था और पूरी सटीकता के साथ लक्ष्य पर निशाना साधने में यह सफल रहा।

By Manish NegiEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 09:19 AM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 12:08 PM (IST)
बड़ी कामयाबी, गाइडेड बम और एंटी टैंक मिसाइल हेलीना का सफल परीक्षण

नई दिल्ली, जेएनएन। देश के लिए रविवार का दिन ऐतिहासिक रहा। देश में विकसित गाइडेड बम स्मार्ट एंटी एयरफिल्ड वेपन्ज (एसएएडब्ल्यू) और टैंक रोधी निर्देशित मिसाइल हेलीना का राजस्थान के पोखरण में दोपहर दो बजे सफल परीक्षण किया गया। रक्षा मंत्रालय ने मिसाइल के सफल परीक्षण की जानकारी दी।

loksabha election banner

मंत्रालय ने बताया कि एसएएडब्ल्यू युद्धक सामग्री से लैस था और पूरी सटीकता के साथ लक्ष्य पर निशाना साधने में यह सफल रहा। बयान में कहा गया कि एसएएडब्ल्यू उम्दा दिशासूचक का इस्तेमाल करते हुए विभिन्न जमीनी लक्ष्यों को तबाह करने में सक्षम है।

बतादें हेलीना दुनिया में अत्याधुनिक टैंक रोधी हथियारों में से एक है। इन दोनों हथियारों को रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) ने विकसित किया है।

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने डीआरडीओ को इस सफलता के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा, इन सफल परीक्षणों से देश की रक्षा क्षमता को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा, एसएएडब्ल्यू को वायुसेना के लिए विकसित किया गया है। वहीं, हेलीना भारतीय सेना के अस्त्रागार की शोभा बढ़ाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.