नई दिल्ली, एजेंसी। देश के ज्यादातर राज्यों में मानसून की बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। हालात इतने खराब हो गए हैं कि सड़के नदियों में तबदील हो गई हैं और पुल पानी में पूरी तरह से डूब गए हैं। अगले 24 घंटे मध्य प्रदेश, गुजरात और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

भारी बारिश से बह गई सड़क
गुजरात में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वलसाड के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण सड़कें बह गईं हैं। अगले 8-12 घंटों में दमन, अहमदाबाद, अरावली, बनास कांठा, भरूच, गांधीनगर, महेसाणा, नवसारी, सूरत, वडोदरा, वलसाड में बादलों के जमकर बरसने की संभावना है।

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने उत्तराखंड में आगामी 48 घंटे के दौरान भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड के गलभग आठ जिलों के लिए ये चेतावनी जारी की गई है। मौसम की चेतावनी के मद्देनजर प्रशासन ने सभी जिलाधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

यूपी में बढ़ेगी मानसून की रफ्तार
24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के उत्तरी, पूर्वी और दक्षिणी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटों के दौरान बारिश की रफ्तार बढ़ जाएगी। प्रयागराज, वाराणसी, मिर्जापुर, जौनपुर, कौशाम्बी, चित्रकूट, सहारनपुर, बिजनौर और मुजफ्फरनगर में भारी बारिश होने की संभावना है।

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस