Move to Jagran APP

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन ठप, नदीं में फंसे 10 लोगों का वायुसेना के हेलीकाप्टर ने किया रेसक्यू

आंध्र प्रदेश के नेल्लोर चित्तूर और कडप समेत कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिली है। इससे सामान्य जनजीवन को अस्त व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 08:09 PM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 08:09 PM (IST)
आंध्र में नदीं में फंसे 10 लोगों का वायुसेना के हेलीकाप्टर ने किया रेसक्यू । (फोटो-एएनआइ)

अमरावती, एजेंसियां। आंध्र प्रदेश के नेल्लोर, चित्तूर और कडप समेत कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिली है। इससे सामान्य जनजीवन को अस्त व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। इस बीच अनंतपुर जिले में चित्रावती नदी में फंसे 10 लोगों को भारतीय वायु सेना के एमआई-17 हेलीकाप्टर ने सुरक्षित बाहर निकाला। वायुसेना ने इसकी जानकारी दी है। स्थानीय अधिकारियों के बाढ़ के पानी में फंसे लोगों को बचाने में विफल रहने के बाद हेलीकॉप्टर को आपरेशन में लगाया गया। पुलिस ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ), राजस्व, अग्निशमन सेवा और तैराकों के कर्मियों ने भी बचाव अभियान में भाग लिया।

loksabha election banner

पीएम नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी से की बात

इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी से राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के मद्देनजर स्थिति पर बात की। उन्होंने हर संभव मदद का आश्वासन दिया। साथ ही कहा कि वे सभी की सलामती और सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते हैं। अधिकारियों ने प्रभावित जिलों के सभी शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया है। राज्य सरकार ने नेल्लोर, चित्तूर और कडप्पा जिले में बचाव और राहत कार्यों की निगरानी के लिए तीन विशेष अधिकारियों की नियुक्ति की है। तिरुपति के कई इलाकों में शुक्रवार को पानी भर गया। मुख्यमंत्री वाईएसआर रेड्डी शनिवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

बाढ़ में फंसी बस, 12 लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश सड़क परिवहन निगम (APSRTC) की तीन बसें शुक्रवार को कडप्पा जिले में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ में फंस गईं। इस घटना में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य लापता हो गए। राजमपेट इलाके में बचावकर्मियों ने 12 शव निकाले और लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं। बसें मंडपल्ले, अकेपाडु और नंदलुरु गांवों में बाढ़ के पानी में फंस गईं। चालक व परिचालक सहित यात्री बसों की छत पर चढ़ गए थे। जबकि कुछ को स्थानीय निवासियों ने बचाया, 30 लोगों के बह जाने की आशंका है। नंदलुरु के पास एक आरटीसी बस से तीन शव बरामद किए गए। गुंडलुरु में सात शव मिले, जबकि तीन शव रायवरम क्षेत्रों से निकाले गए। जिले में अन्नामय्या जलाशय टूट गया, जिससे गुंडलुरु, शेषमंबापुरम और मंडपल्ले के आसपास के गांवों में बाढ़ आ गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.