Move to Jagran APP

स्वास्थ्य मंत्रालय के कई कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव, जारी किए गए सख्त दिशा-निर्देश

दिशा-निर्देशों के मुताबिक अधिकारियों और कर्मचारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और हमेशा मास्क पहनने का आदेश दिया गया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 02:05 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 02:05 PM (IST)
स्वास्थ्य मंत्रालय के कई कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव, जारी किए गए सख्त दिशा-निर्देश
स्वास्थ्य मंत्रालय के कई कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव, जारी किए गए सख्त दिशा-निर्देश

नई दिल्ली, आइएएनएस। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने कर्मचारियों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। मंत्रालय में कई कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इसके बाद पूरे स्टाफ को वायरस से बचने के लिए गाइडलाइन जारी की गई है। इसके मुताबिक अधिकारियों और कर्मचारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और हमेशा मास्क पहनने का आदेश दिया गया है।

loksabha election banner

बुधवार को जारी ज्ञापन में कहा गया है, "देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के भी कई अधिकारियों का COVID-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। इस दौरान देखा गया है कि कार्यालय परिसर के अंदर सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं किया गया।" इसके अलावा मंत्रालय ने कोई फिजिकल मीटिंग ने करने के भी निर्देश दिए हैं। इसकी जगह मंत्रालय की तरफ से वर्चुअल मीटिंग/वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सलाह दी गई है।

देश में 2 लाख के ऊपर पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख को भी पार कर गया है। देशभर में अभी तक 1 लाख 4 हजार 1 सौ 7 लोग कोरोना के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं, जबकि 1,06,737 मरीजों का इलाज अभी भी अस्पतालों में चल रहा है। इसके अलावा 6 हजार 75 लोगों की जान इस वायरस की चपेट में आने से हो चुकी है। महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात और दिल्ली जैसे कुछ राज्यों में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 9,304 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 260 लोगों की मौत हुई है।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, सिक्किम, असम, नगालैंड, मिजोरम और ओडिशा समेत कुछ पूर्वी और पूर्वोत्तर राज्यों में भी कोरोना के केस लगातार दर्ज किए जा रहे हैं। वहीं उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, केरल और गोवा भी उन राज्यों में शामिल हैं जहां कोरोना से संक्रमित और लोग मिले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.