बेंगलुरु (कर्नाटक), एजेंसी : पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मंगलवार को एक टिप्पणी को लेकर कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार की आलोचना की।

इससे पहले, शिवकुमार ने कहा था कि एचडी कुमारस्वामी केवल इसलिए सीएम बने क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने आजादी के लिए लड़ाई लड़ी और इस टिप्पणी के जवाब में, कुमारस्वामी ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला के माध्यम से केपीसीसी अध्यक्ष पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, 'शिवकुमार का बयान अपरिपक्वता और बेहद बचकाना होने का परिचायक है। उन्होंने कहा, ‘मैं राष्ट्रपिता द्वारा लाई गई स्वतंत्रता और बाबासाहेब डॉ बीआर अंबेडकर द्वारा दिए गए सार्वभौमिक संविधान के कारण मुख्यमंत्री बना।’

बाद में एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि डीके शिवकुमार को पार्टी में उन लोगों पर ध्यान देना चाहिए जो उनकी स्वतंत्रता को छीन रहे हैं।

उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर क्रांतिवीर संगोली रायन्ना रेलवे स्टेशन से नेशनल कॉलेज ग्राउंड तक किए जाने वाले 'फ्रीडम वॉक' के सार के बारे में भी कांग्रेस से सवाल किया।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘अब आप स्वतंत्रता दिवस पर टहलने जा रहे हैं। क्या आप थोड़ा बता सकते हैं कि किसकी आजादी है? क्या आप कांग्रेस द्वारा अब तक किए गए स्वतंत्रता विरोधी कृत्यों का जवाब देंगे।’

उन्होंने कहा ‘डॉ बी आर अंबेडकर देश के पहले कैबिनेट में मंत्री थे, जिसने हमें संविधान दिया और कांग्रेस के नेता जिन्होंने ऐसे सज्जन को संसद में वापस आने से रोका और भारत के दलितों की आवाज को बेरहमी से दबा दिया और आज वे आज स्वतंत्रता का भजन गा रहे हैं।

विशेष रूप से, कर्नाटक के 18 वें पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी भारत के पूर्व प्रधान मंत्री एच डी देवेगौड़ा के पुत्र हैं। उन्होंने 2006 से 2007 तक केवल सीएम के रूप में पद संभाला और कर्नाटक राज्य जनता दल (सेक्युलर) के नेता हैं। कुमारस्वामी ने 23 मई, 2018 को राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभालने के लिए विधान सौध के सामने पद और गोपनीयता की शपथ ली।

Edited By: Versha Singh