Move to Jagran APP

चुनाव में गड़बड़ी का मिशन लेकर पीओके में डटा हाफिज सईद

कुख्यात आतंकी और 26/11 हमले के मुख्य आरोपी हाफिज सईद ने गुलाम कश्मीर (पीओके) के मुजफ्फराबाद के एक आतंकी ट्रेनिंग कैंप को अपना नया ठिकाना बनाया है। इंटेलिजेंस सूत्र ने बताया है कि वह जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की फिराक में है।

By Sanjay BhardwajEdited By: Published: Mon, 03 Nov 2014 12:01 PM (IST)Updated: Mon, 03 Nov 2014 12:27 PM (IST)
चुनाव में गड़बड़ी का मिशन लेकर पीओके में डटा हाफिज सईद

श्रीनगर/नई दिल्‍ली।कुख्यात आतंकी और 26/11 हमले के मुख्य आरोपी हाफिज सईद ने गुलाम कश्मीर (पीओके) के मुजफ्फराबाद के एक आतंकी ट्रेनिंग कैंप को अपना नया ठिकाना बनाया है। इंटेलिजेंस सूत्र ने बताया है कि वह जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की फिराक में है।

loksabha election banner

उधर, इंटेलिजेंस सूत्रों ने यह भी कहा है कि हाफिज सईद ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से कश्मीर में आई बाढ़ से बेघर और बेरोजगार हुए युवकों को भर्ती करने को कहा है। उसने आतंकी संगठन से कहा है कि लश्कर को इस मौके का फायदा उठाना चाहिए। सईद के अनुसार सरकार से नाराज चल रहे कश्मीरी युवक इस समय आतंकी संगठन का दामन आसानी से थाम सकते हैं।

भारतीय खुफिया एजेंसियों के सूत्रों ने बताया, 'सईद अभी गुलाम कश्मीर (पीओके) में है। वहां उसने बाढ़ के बाद बेघर और बेरोजगार हुए कश्मीर और पीओके के युवकों को आतंकी संगठनों में भर्ती होने के लिए प्रोत्साहित करने को कहा।'

पहचान गुप्त रखने की शर्त पर सूत्र ने कहा, 'लश्कर-ए-तैयबा को लगता है कि यह अधिक से अधिक युवकों को भर्ती करने का सही समय है क्योंकि राज्य में आई बाढ़ से हजारों की संख्या में युवक बेघर और बेरोजगार हुए हैं।' कश्मीर और पीओके में सात सितंबर को आई भीषण बाढ़ ने हजारों लोगों को बेघर कर दिया है।

इंटेलीजेंस ब्यूरो ने इस संबंध में दिल्ली और जम्मू-कश्मीर समेत कई राज्यों को अलर्ट भेजा है। इसमें यह भी कहा गया है कि लश्कर-ए-तैयबा दिल्ली के दूतावासों और धरोहरों को निशाना बना सकता है।

सुरक्षा विशेषज्ञ मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) प्रबीर कुमार चक्रवर्ती ने कहा कि हाफिज सईद के पीओके दौरे ने अवश्य ही सीमा पार युवकों की भर्ती करने वालों के हौसले बुलंद किए होंगे। उन्होंने कहा,'खाली बैठे हुए लोगों को काम देना सबसे आसान होता है। कश्मीर में बाढ़ से बेरोजगार हुए युवकों का पुनर्वास जरूरी है। सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए।'

पढ़ें : पाकिस्‍तान ने हाफिज को अपना 'आजाद नागरिक' बताया

पढ़ें : पाक में आई बाढ़ के लिए सईद ने भारत को ठहराया जिम्‍मेदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.