Move to Jagran APP

Guwahati News: दुकानदार सैदुल हक ने सिक्के जमा कर खरीदी स्कूटी, सालों से जुटा रहा था एक, पांच और 10 रुपये

गुवाहाटी के एक छोटे से दुकानदार सैदुल हक ने एकत्र किए गए सिक्कों से स्कूटी खरीदी है। वर्षों पहले देखे गए अपने सपने को उसने साकार कर लिया है। इसके लिए वह विगत कई वर्षों से एक दो पांच और 10 रुपये के सिक्के एकत्र कर रहा था।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Thu, 23 Mar 2023 05:29 AM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 05:29 AM (IST)
Guwahati News: दुकानदार सैदुल हक ने सिक्के जमा कर खरीदी स्कूटी, सालों से जुटा रहा था एक, पांच और 10 रुपये
Guwahati News: दुकानदार सैदुल हक ने सिक्के जमा कर खरीदी स्कूटी (फोटो एएनआई)

गुवाहाटी, एजेंसी। गुवाहाटी के एक छोटे से दुकानदार सैदुल हक ने एकत्र किए गए सिक्कों से स्कूटी खरीदी है। वर्षों पहले देखे गए अपने सपने को उसने साकार कर लिया है। इसके लिए वह विगत कई वर्षों से एक, दो, पांच और 10 रुपये के सिक्के एकत्र कर रहा था।

loksabha election banner

कई वर्षों से एकत्र सिक्कों से खरीदी स्कूटी

स्कूटी खरीदने के लिए वह सिक्कों से भरी बोरी को एजेंसी लेकर गया। स्कूटी खरीदने के बाद उसने कहा कि मैं बोरागांव इलाके में एक छोटी दुकान चलाता हूं। स्कूटी खरीदना मेरा सपना था। मैंने पांच-छह साल पहले सिक्के जमा करना शुरू किया था। आखिरकार मैंने अपना सपना पूरा कर लिया। मैं अब बहुत खुश हूं।

सैदुल हक ने अपने पड़ोस के एक शोरूम से खरीदी स्कूटी

सैदुल हक ने अपने पड़ोस के एक शोरूम से यह स्कूटी खरीदी। इसके लिए उसने 90 हजार रुपये सिक्कों के जरिये जुटाए थे। इतने सारे सिक्के जमा करना तो बड़ी लड़ाई थी ही, लेकिन इससे भी बड़ी समस्या थी कि इतने सिक्के लेगा कौन। दुकानदार अक्सर एक साथ इतने सिक्के लेने से मना कर देते हैं।

क्या बोले दोपहिया शोरूम के मालिक

दोपहिया शोरूम के मालिक मनीष पोद्दार ने कहा कि जब ग्राहक हमारे डीलर के पास अपने सहेजे हुए सिक्कों के साथ स्कूटी खरीदने आया तो मुझे बहुत खुशी हुई। शोरूम के मालिक ने कहा कि जब मेरे एक्जीक्यूटिव ने मुझे बताया कि एक ग्राहक हमारे शोरूम में अपने सहेजे हुए सिक्कों के साथ स्कूटी खरीदने आया है तो मुझे खुशी हुई क्योंकि मैंने ऐसी खबरें टीवी पर देखी हैं और अखबारों में पढ़ी हैं।

सालों पहले देखा था स्कूटी खरीदने का सपना

उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा है कि भविष्य में सैदुल एक चौपहिया वाहन भी खरीदेगा। मेरे एक्जीक्यूटिव ने मुझे बताया कि उसने एक दोपहिया वाहन खरीदने का सपना देखा था और पिछले 5-6 सालों से सिक्के जमा कर रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.