Move to Jagran APP

विदेशी इमाम वाले मदरसों पर सरकार की नजर: राजनाथ

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि विदेशी इमाम वाले मदरसों पर सरकार नजर रख रही है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि विदेशी इमाम छात्रों को आतंकवादी विचारधारा की ओर मोड़ रहे हैं।

By Murari sharanEdited By: Thu, 13 Nov 2014 04:25 PM (IST)
विदेशी इमाम वाले मदरसों पर सरकार की नजर: राजनाथ

गुड़गांव। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि विदेशी इमाम वाले मदरसों पर सरकार नजर रख रही है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि विदेशी इमाम छात्रों को आतंकवादी विचारधारा की ओर मोड़ रहे हैं। एक समारोह में भाग लेने आए राजनाथ सिंह ने कहा कि हम उनकी गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं।

राजनाथ ने पश्िचम बंगाल के बर्धमान के मदरसों में बांग्लादेशी इमाम द्वारा शिक्षा दिए जाने के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जल्द ही देश भर में सर्वे कर यह पता किया जाएगा कि मदरसों में कितने विदेशी इमाम हैं। बर्धमान के मदरसे के इमाम बांग्लादेश के आतंकी गुट जमात उल मुजाहिदीन से जुड़े थे। उन पर आरोप है कि वे बच्चों को जिहादी विचारधारा की शिक्षा दे रहे थे।

हाल ही में गृहमंत्रालय को सौंपी गई एक रिपोर्ट में सुरक्षा एजेंसियों ने बताया था कि भारतीय इमाम वाले मदरसे कभी भी जिहादी या अलगाववादी गतिविधियों में लिप्त नहीं रहते। रिपोर्ट आने के बाद उन मदरसों के कान खड़़े हो गए हैं जिनमें बांग्लादेश और पाकिस्तान मूल के इमाम हैं।

पढ़ें: राजनाथ ने की दिल्ली के कामकाज की समीक्षा