Move to Jagran APP

अब गोवा में एक शौचालय पर खर्च हुए 20 लाख रुपये

योजना भवन मुख्यालय मे दो शौचालयो पर आयोग की शाहखर्ची [35 लाख रुपये] के बाद अब गोवा सरकार के एक शौचालय पर 20 लाख रुपये फूंकने का मामला सामने आया है। यह शौचालय पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत के शासनकाल के दौरान उनके विधानसभा क्षेत्र मडगांव मे बनाया गया है।

By Edited By: Published: Sat, 09 Jun 2012 09:31 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2012 09:48 PM (IST)
अब गोवा में एक शौचालय पर खर्च हुए 20 लाख रुपये

पणजी। योजना भवन मुख्यालय में दो शौचालयों पर आयोग की शाहखर्ची [35 लाख रुपये] के बाद अब गोवा सरकार के एक शौचालय पर 20 लाख रुपये फूंकने का मामला सामने आया है। यह शौचालय पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत के शासनकाल के दौरान उनके विधानसभा क्षेत्र मडगांव में बनाया गया है।

loksabha election banner

मार्च 2012 तक मुख्यमंत्री रहे कामत ने पिछले वर्ष विधानसभा को बताया था कि राज्य सरकार ने उनके निर्वाचन क्षेत्र में स्वच्छता विशेषज्ञ सुलभ इंटरनेशनल के सहयोग से विशेष एसी युक्त [सेंसर से चालित] एक शौचालय के निर्माण के लिए 20 लाख रुपये की धनराशि जारी की है। कामत ने एक ग्राफिक्स के माध्यम से शौचालय की विशेषताएं बताई थीं। इससे पहले सदन में इसकी संभावनाओं, गुण और एसी शौचालयों की हानियों पर कुछ मिनटों तक चर्चा भी हुई थी। यहां से 35 किमी दूर मडगांव पार्क की गिनती राज्य के सबसे प्रतिष्ठित बाग में की जाती है, उसी में यह शौचालय बनाया गया है।

उस समय विपक्ष के नेता और वर्तमान में सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर पारिर्कर ने इस विचार को सिरे से नकार दिया था। पारिर्कर ने कहा था, यह एक एसी शौचालय है। यदि कोई इसका प्रयोग करने के लिए जाएगा तो वह बाहर आने के बारे में नहीं सोचेगा।

योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया ने कुछ महीने पहले कहा था कि शहर में रहकर 28 रुपये रोज खर्च करने वाले को गरीब नहीं माना जा सकता, वही आजकल योजना आयोग के कीमती शौचालयों पर औपचारिक रूप से स्पष्टीकरण दे रहे हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.