श्रीनगर [जागरण ब्यूरो]। ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी ने श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड को श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा के रास्ते में पहलगाम या बालटाल से आगे किसी भी निर्माण कार्य को रोकने के चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि ईद-उल-अजहा त्योहार के बाद कश्मीर में बोर्ड के खिलाफ आंदोलन चलाया जाएगा।

गुरुवार को श्रीनगर में पत्रकारों से गिलानी ने कहा कि राज्य संविधान व वन नियमों का उल्लंघन कर श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने बालटाल से आगे यात्रा मार्ग व चंदनबाड़ी से आगे पवित्र गुफा तक कई जगह कंक्रीट से निर्माण कार्य जारी रखे हुए है। यात्रा मार्ग पर स्थानीय पर्यावरण को नुकसान पहुंचाकर पक्का रास्ता तैयार किया जा रहा है। चंदनबाड़ी व शेषनाग झील के पास काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि बोर्ड को यह काम बंद कर देना चाहिए, अन्यथा इस मुद्दे पर उसके खिलाफ उसी तरह से आंदोलन होगा जैसे वर्ष 2008 में चलाया गया था।

भवन पर निकासी मार्ग तैयार

कटड़ा। मां वैष्णो देवी के भवन पर भारी भीड़ के बावजूद न तो अब धक्का मुक्की होगी और न ही श्रद्धालुओं को आने जाने में भीड़ का सामना करना पड़ेगा। श्राइन बोर्ड प्रशासन ने मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आने व जाने के लिए अलग-अलग मार्गो की व्यवस्था कर दी है। बोर्ड ने मात्र छह माह में भवन पर नया निकासी मार्ग बनाकर तैयार कर दिया है। इसका उद्घाटन 23 अक्टूबर को राज्यपाल व श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के चेयरमैन एनएन वोहरा करेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप