Move to Jagran APP

भारत की पाक को फिर कड़ी चेतावनी- मजबूर किया तो करेंगे और मजबूत कार्रवाई

तमाम चेतावनी के बावजूद जम्‍मू-कश्‍मीर में सीमा पार से सीजफायर उल्‍लंघन और घुसपैठ की नापाक कोशिशें जारी हैं। हालांकि भारतीय जवान इसका मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

By Pratibha KumariEdited By: Published: Mon, 15 Jan 2018 12:09 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jan 2018 12:48 PM (IST)
भारत की पाक को फिर कड़ी चेतावनी- मजबूर किया तो करेंगे और मजबूत कार्रवाई

नई दिल्‍ली, एएनआइ/जेएनएन। सेना दिवस के मौके पर भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने एक बार फिर पाकिस्‍तान को चेताया है। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान की सेना घुसपैठियों की मदद करती रहती है। अगर हमें मजबूर किया गया तो और मजबूत कार्रवाई करेंगे।

loksabha election banner

इसके साथ ही जनरल रावत ने सोशल मीडिया के इस्‍तेमाल को लेकर भी चेताया। उन्‍होंने कहा कि हमारे खिलाफ सोशल मीडिया का इस्‍तेमाल किया जा रहा है। इसके इस्‍तेमाल में हमें सावधानी बरतनी चाहिए। यह भी बताया कि पूर्वोत्‍तर में आतंकी गतिविधियों को बड़े पैमाने पर सीमित करने में सफलता हासिल हुई है।

पांच आतंकियों को जवानों ने मार गिराया

तमाम चेतावनी के बावजूद जम्‍मू-कश्‍मीर में सीमा पार से सीजफायर उल्‍लंघन और घुसपैठ की नापाक कोशिशें जारी हैं। हालांकि भारतीय जवान इसका मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। आज तड़के ही सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे उड़ी (बारामुला) सेक्टर में घुसपैठ के एक प्रयास को नाकाम करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के पांच आत्मघाती आतंकियों को मार गिराया।

आतंकियों की थी ये खतरनाक साजिश

मारे गए आतंकी 18 सितंबर 2016 को उड़ी ब्रिगेड मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले को दोहराने के लिए आ रहे थे। इस हमले में 19  सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे। राज्य पुलिस महानिदेशक डा एसपी वैद ने भी उड़ी सेक्टर में जैश-ए-मोहम्‍मद के पांच आत्मघाती आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि यह चारों एक बड़ा हमला करने के लिए सरहद पार से आ रहे थे, मगर सेना और पुलिस के संयुक्त कार्यदल ने इन्हें एलओसी पर ही मार गिराया। फिलहाल, पूरे इलाके में सुरक्षाबलों ने अपना अभियान जारी रखा हुआ है।

पाक दे चुका है परमाणु हमले की धमकी

पाकिस्तान ने हाल ही में एक बार फिर अपने परमाणु हथियार से भारत को धमकाने की कोशिश की थी। पाकिस्‍तान सेना ने कहा कि भारत को किसी तरह का दुस्साहस नहीं करना चाहिए और देश के परमाणु हथियारों का खास मकसद पूर्व (भारत) से आने वाले किसी भी खतरे को नाकाम करना है।

पाकिस्तानी सेना की यह टिप्पणी भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत द्वारा हाल में की गई उस टिप्पणी के बाद सामने आई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि सेना पाकिस्तान के ‘परमाणु हथियारों के झांसे’ का जवाब देने के लिए और सरकार के कहने पर किसी भी अभियान के लिए सीमा पार करने को तैयार है।

आपको बता दें कि पिछले साल सितम्बर में भी एक निजी पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में पाक विदेश मंत्री ने कहा था, 'अगर हमारी सलामती को खतरा हुआ और किसी ने हमारी जमीन पर कदम रखा तो हम चूकेंगे नहीं, जरूरत पड़े तो भारत पर परमाणु हमला भी करेंगे।'

यह भी पढ़ें:  उड़ी में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, जैश के पांच आतंकी ढेर

यह भी पढ़ें: टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नज़र
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.