Move to Jagran APP

गीतिका का उत्पीड़न हुआ: महिला आयोग

नई दिल्ली। राष्ट्रीय महिला आयोग [एनसीडब्ल्यू] का भी मानना है कि एमडीएलआर कंपनी के मालिक गोपाल कांडा ने गीतिका का उत्पीड़न किया था। एनसीडब्ल्यू की राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता शर्मा ने कहा कि आयोग खुदकुशी के लिए गीतिका को मजबूर करने वालों को हर हाल में सजा दिलाएगा। उन्होंने कहा कि अभी तक पुलिस ने गीतिका की पोस्टमा

By Edited By: Published: Tue, 21 Aug 2012 09:51 PM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2012 09:51 PM (IST)
गीतिका का उत्पीड़न हुआ: महिला आयोग

नई दिल्ली। राष्ट्रीय महिला आयोग [एनसीडब्ल्यू] का भी मानना है कि एमडीएलआर कंपनी के मालिक गोपाल कांडा ने गीतिका का उत्पीड़न किया था। एनसीडब्ल्यू की राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता शर्मा ने कहा कि आयोग खुदकुशी के लिए गीतिका को मजबूर करने वालों को हर हाल में सजा दिलाएगा। उन्होंने कहा कि अभी तक पुलिस ने गीतिका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आयोग को नहीं सौंपी है। यही आरोप गीतिका के परिजनों ने भी लगाया।

loksabha election banner

कांडा पर आइटी एक्ट के तहत मुकदमा

नई दिल्ली। गोपाल कांडा ने जिस ईमेल के जरिये फर्जी सूचनाएं दुबई स्थित गीतिका की कंपनी में भिजवाई थीं, वह सभी डिटेल पुलिस को मिल चुकी है। इस आधार पर पुलिस ने कांडा के खिलाफ आइटी एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज कर लिया है। विशेष पुलिस आयुक्त [कानून एवं व्यवस्था] धर्मेद्र कुमार ने मंगलवार को बताया कि फरारी के दौरान जिन लोगों ने कांडा को शरण दिया, उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। उन्होंने कांडा के फार्म हाउस, घर व उसके दफ्तर से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने की बात कही। कंप्यूटर के गायब हार्ड डिस्क भी पुलिस को मिल गए हैं।

फिर नहीं मिली अरुणा की कस्टडी

नई दिल्ली। एमडीएलआर कंपनी की अधिकारी अरुणा चड्ढा को लगातार दूसरे दिन भी दिल्ली पुलिस कस्टडी में नहीं ले पाई। मंगलवार को अतिरिक्त चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने पुलिस द्वारा अरुणा को दो दिन की कस्टडी पर लेने की याचिका खारिज कर दी। पुलिस का कहना था कि वह इस दौरान अरुणा और कांडा को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करना चाहती है। गीतिका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मीडिया में लीक होने पर अदालत ने पुलिस को फटकार लगाई है। अदालत ने इस मामले में पुलिस को सात दिन के भीतर जवाब देने को कहा है।

शुरू से ही हाई प्रोफाइल थी अंकिता

बांदा [जागरण संवाददाता]। एयर होस्टेस गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा के साथ अंकिता का नाम जुड़ने से उसके पैतृक गांववासी चकित हैं। रिश्ते के एक बाबा बताते हैं कि अंकिता के पिता प्रभाकर की मौत के बाद लड़कियां स्वच्छंद हो गई थीं। अंकिता तो शुरू से ही हाई प्रोफाइल थी। शादी व अन्य अवसरों पर परिवार के और लोग तो बांदा [उत्तर प्रदेश] स्थित पैतृक गांव सांतर आते थे पर वह कभी नहीं आई।

अंकिता के बाबा रामनिहाल सिंह पहले हिंदू इंटर कॉलेज, अतर्रा में शिक्षक रहे, फिर एडीओ व बीडीओ बने। इसके बाद वह उद्योग विभाग में सलाहकार पद पर दिल्ली नौकरी करने चले गए। 40 साल पहले उनका परिवार भी गांव से दिल्ली शिफ्ट हो गया। गांव में जर्जर मकान व दो बीघा जमीन अब भी बनी हुई है। अंकिता के पिता प्रभाकर को अपने ससुराल सतना में 80 एकड़ जमीन मिली तो वहीं कृषि फॉर्म विकसित कर व्यवसाय शुरू कर दिया।

अंकिता सतना के इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ाई कर दिल्ली चली आई। गोपाल कांडा से उसके संबंध पिछले दस सालों से हैं। गोवा में वह पूर्व मंत्री के कैसीनो की हेड थी। रिश्ते के बाबा रोशन सिंह बताते हैं कि अंकिता के गांव न आने पर पूछा जाता था तो वह कहती थी कि मैं देहात में नहीं रुक पाऊंगी। पड़ोस के लालबहादुर कहते हैं कि उसके बाबा रामनिहाल की क्षेत्र में प्रतिष्ठा थी। अंकिता ने यदि इस तरह की हरकत की है तो प्रतिष्ठित परिवार पर दाग लगाया है। एक अन्य पड़ोसी जसवंत सिंह ने कहा कि प्रभाकर के भाई दिवाकर नोएडा में शिफ्ट हैं। अब इस परिवार का गांव से कोई ज्यादा ताल्लुक नहीं है।

सिंगापुर में है अंकिता

विशेष आयुक्त ने बताया कि अंकिता इस समय सिंगापुर से है। वापस लौटने पर उससे पूछताछ की जाएगी। पुलिस ने एमडीएलआर की एचआर मैनजर खुशबू सिन्हा से भी पूछताछ की है। उससे कंपनी में कार्यरत लोगों के ज्वाइन करने की तारीख व उनकी नौकरी की शतरें के विषय में बातचीत की गई। पुलिस को पता चला है कि दुबई में गीतिका की कंपनी में भेजी गई ईमेल आइडी शिवरूप नामक व्यक्ति ने बनाई थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.