Move to Jagran APP

गौरी लंकेश मर्डर केसः हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस, भाई ने की CBI जांच की मांग

कन्नड़ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश को उनके राज राजेश्वरी नगर स्थित आवास पर गोली मारी गई थी।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 06 Sep 2017 11:53 AM (IST)Updated: Wed, 06 Sep 2017 07:57 PM (IST)
गौरी लंकेश मर्डर केसः हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस, भाई ने की CBI जांच की मांग

 बेंगलुरु(जेएनएन)। बेंगलुरु में मंगलवार को वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है। पुलिस को संदेह है कि इस वारदात को अंजाम देने के लिए किराए के शूटर बुलाए गए थे। कन्नड़ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश को उनके राज राजेश्वरी नगर स्थित आवास पर गोली मारी गई थी। गौरी लंकेश को निशाना बनाकर 7 गोलियां मारी गई थीं। उनके शरीर पर 3 गोलियों के चोट के निशान मिले हैं।

loksabha election banner

सीबीअाई जांच की मांग

पत्रकार गौरी लंकेश के भाई ने उनकी हत्या मामले की सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग की है। इंद्रजीत लंकेश ने बहन के लिए कहा कि वह एक सामाजिक कार्यकर्ता थीं और अपना काम कर रहीं थीं। जहां तक हमें पता है अभी तक उनकी जान को खतरा होने का कोई डर नहीं था।

हमने कलबुर्गी का मामला देखा है, जिसकी जांच राज्य ने की और दुख के साथ मैं यह कह रहा हूं कि उन्होंने कुछ नहीं किया। इसलिए गौरी लंकेश की हत्या की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है।

लोगों में अाक्रोश

गौरी लंकेश की हत्या के बाद लोगों में गुस्सा है और हर कोई इस घटना की कड़ी आलोचना कर रहा है। उनकी पहचान दक्षिणपंथी विचारों की तीव्र आलोचक के रूप में थी। वो पहले भी धमकियों का जिक्र कर चुकी थीं। लंकेश के दक्षिणपंथी संगठनों से वैचारिक मतभेद थे।

घटना के बाद पत्रकार जगत और सिविल सोसायटी में शोक की लहर है. प्रेस क्लब ऑफ इंडिया, एनबीए और फाउंडेशन फॉर मीडिया प्रोफेशनल्स ने जानलेवा हमले पर नाराजगी जताई है और इसे लोकतंत्र पर हमला बताया है। हमले के विरोध में कई संगठन जुट रहे हैं और बंगलुरु में विरोध प्रदर्शन की भी खबर है।

राजनेताअों ने की निंदा

कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने गौरी लंकेश की हत्या की निंदा की है और कहा कि वह पत्रकारों के खिलाफ किसी भी तरह की हिंसा का विरोध करते हैं। वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी वरिष्ठ कन्नड़ पत्रकार की हत्या की निंदा की और कहा कि सच को कभी दबाया नहीं जा सकता। केंद्रीय खेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राठौड़ ने ट्वीट किया, ‘बंगलुरु से गौरी लोकेश की जघन्य हत्या की खबर है।

मैं पत्रकारों के खिलाफ हिंसा की निंदा करता हूं।’ राहुल ने ट्वीट किया, ‘सच को कभी दबाया नहीं जा सकता। गौरी लंकेश हमारे दिलों में बसती हैं। मेरी संवेदनांए और प्यार उनके परिवार के साथ। दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।’ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी महिला पत्रकार की हत्या पर शोक व्यक्त किया।

यह भी पढ़ेंः वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की घर में गोली मारकर हत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.