मुंबई, पीटीआइ। बिल्डर से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने जेल में बंद गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला (Gangster Ejaz Lakdawala) के रिश्तेदार नदीम लकड़ावाला (Nadeem Abdul Sattar Lakdawala) को गिरफ्तार कर लिया। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया, 'बांद्रा निवासी एक बिल्डर ने छह जनवरी को मुंबई अपराध शाखा के एंटी एक्स्टॉर्सन सेल (anti extortion cell, AEC) में शिकायत दर्ज कराई थी। जांच के बाद शनिवार को 49 वर्षीय नदीम अब्दुल सत्तार लकड़ावाला को गिरफ्तार कर लिया गया।' 

गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान एजाज लकड़ावाला ने भी नदीम का नाम लिया था। उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हुआ था। शनिवार को जब नदीम अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचा तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ आइपीसी की विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

अधिकारी के अनुसार, 'अपराध शाखा की जांच में पाया गया था कि एजाज लकड़ावाला दुबई रहते हुए जिन लोगों से रंगदारी मांगता था, नदीम उनके लिए बिचौलिए का काम करता था।' नदीम को स्थानीय कोर्ट के पास पेश किया गया, जहां से उसे तीन मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। गैंगस्टर छोटा राजन के सहयोगी रहे एजाज लकड़ावाला पर भी कई मुकदमे दर्ज हैं।

बीते दिनों गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला ने पूछताछ में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा को बताया था कि छोटा राजन ने 1998 में अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को मारने की योजना बनाई थी। हालांकि यह ऑपरेशन विफल हो गया था। मालूम हो कि दाऊद इब्राहिम और बाद में छोटा राजन के करीबी रहे एजाज लकड़ावाला को जबरन वसूली और हत्या की कोशिश मामलों में पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था। एजाज लकड़ावाला ने बताया कि दाऊद इब्राहिम पर हमले की योजना विफल होने के बाद छोटा शकील के गुर्गो ने उस पर और छोटा राजन पर हमला किया था। 

Posted By: Krishna Bihari Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस