Move to Jagran APP

गरीबों की मदद के लिए सीएम चंद्रबाबू नायडू ने लिया ये बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री नायडू गरीब तबके के लोगों की मदद के लिए हरसंभव प्रयास करने को तैयार हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री के राहत कोष से करीब 9 लाख रुपये की राशि गरीबों को दी गई थी।

By Srishti VermaEdited By: Published: Wed, 30 Aug 2017 12:29 PM (IST)Updated: Wed, 30 Aug 2017 01:21 PM (IST)
गरीबों की मदद के लिए सीएम चंद्रबाबू नायडू ने लिया ये बड़ा फैसला
गरीबों की मदद के लिए सीएम चंद्रबाबू नायडू ने लिया ये बड़ा फैसला

अमरावती (एएनआई)। आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार का दिन गरीब और वंचित लोगों की मदद करने के लिए चुना है। इस दिन वे राज्य के ऐसे लोगों से मुलाकात करेंगे जिन्हें मदद की जरूरत है या वे किसी परेशानी में हैं। इस दिन को राज्य सरकार ने 'द डे ऑफ हेल्पिंग हैंड' के नाम से घोषित किया है। 

सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री नायडू गरीब तबके के लोगों की मदद के लिए हरसंभव प्रयास करने को तैयार हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री के राहत कोष से करीब 9 लाख रुपये की राशि से गरीबों की सहायता की गई थी। आंध्रप्रदेश पुनर्गठन अधिनियम 2014 के द्वारा 2 जून 2014 को आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद तेलंगाना एक अलग राज्य बन कर उभरा था। बताया जाता है कि, मुख्यमंत्री नायडू ने अपनी पार्टी टीडीपी से लोगों के साथ संपर्क बनाए रखने और उन्हें सरकारी कार्यक्रमों के बारे में जागरुक करने को कहा है।  

loksabha election banner

आंध्र प्रदेश के हर जिले में जमीनी स्तर पर लोगों की समस्याओं को सुलझाने के लिए डोर-टू-डोर अभियान "इंतिनतिकी तेलुगू देशम" जैसे कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। शुरुआत में यह हर दो वर्षों में एक बार लागू किया जाता था। लेकिन अब तेदेपा ने लोगों से गंभीर रुप से जुड़ने का फैसला किया है। नायडू ने अपने विधायकों को आम जनता से संपर्क ना खोने का निर्देश दिया है। 

बता दें कि आंध्र प्रदेश की उदारता के कई उदाहरण सामने आए हैं। 'द पायनियर' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नांदयाल शहर के एक 34 वर्षीय अनचुला सुरेश को बताया गया कि उनकी दिल के गंभीर बीमारी के इलाज का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। इसके अलावा दिल प्रत्यारोपण के लिए किरण को 15 लाख रुपये की मंजूरी देने वाले मुख्यमंत्री की खबर भी सामने आई थी। अन्य मामले में मुख्यमंत्री ने थेलसेमिया के इलाज के लिए 12 वर्षीय तेजस्विनी के माता-पिता को तीन लाख रुपये दिए थे। इन सबसे अलावा, नायडू ने जरूरतमंदों को रोजगार और अन्य प्रकार की वित्तीय सहायता भी दी है।

यह भी पढ़ें : मुंबई में चारों तरफ पानी, जनता ने कहा-छुट्टी का एलान हो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.