Move to Jagran APP

आंध्र प्रदेश: राजभवन में नौकरी के नाम पर ठगी, राज्यपाल ने दिए जांच के आदेश

आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ने राज भवन में नौकरी की नियुक्तियों में हुए घोटाले के लिए जांच के आदेश दिए है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 03:28 PM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 03:28 PM (IST)
आंध्र प्रदेश: राजभवन में नौकरी के नाम पर ठगी, राज्यपाल ने दिए जांच के आदेश
आंध्र प्रदेश: राजभवन में नौकरी के नाम पर ठगी, राज्यपाल ने दिए जांच के आदेश

हैदराबाद, एएनआइ। आंध्र प्रदेश( Andhra Pradesh) के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन (Andhra Pradesh Governor Biswabhusan Harichandan) ने राज भवन में नौकरी की नियुक्तियों में हुए घोटाले के लिए जांच के आदेश दिए है। राज्य पुलिस को इस संदर्भ में जांच करने के लिए कहा गया है। दरअसल, आउटसोर्सिंग एजेंसी मिस सुमति कॉरपोरेट प्राइवेट सर्विस लिमिटेड कंपनी (M.s Sumati Corporate Services Pvt) ने राज भवन में नौकरी के नाम पर कई लोगों को अलग-अलग पदों के लिए झांसा दिया। इसके कुछ दिन बाद ही एक रिपोर्ट में सामने आया है कि इस कंपनी ने काफी संख्या में लोगों को स्थायी नौकरी का झांसा देकर पैसे लूटे। 

loksabha election banner

राजभवन में नौकरी के नाम ठगी

राज्य में जारी एक प्रेस रिलीज के मुताबिक, इस पूरे मामले पर राज भवन के अधिकारियों की एक शिकायत सामने आई। इसमें कहा गया कि कॉरपोरेट प्राइवेट सर्विस लिमिटेड कंपनी की तरफ से राज भवन में नौकरी के नाम पर काफी संख्या में पैसे ठगे गए। इस दौरान कंपनी की तरफ से राज भवन में काम करने वाले कई कर्मचारियों के नाम भी इसमें शामिल होने की बात कही जा रही है। इस पूरे मामले की जांच कर रही कमेटी ने अपने एक बयान में कहा कि राज भवन में स्थायी नौकरी देने का वादा देकर 9 कर्मचारियों से पैसों की मांग की गई थी। 

जांच के दिए आदेश

राज्यपाल हरिचंदन ने विजयवाड़ा द्वारका तिरुमला राव (Vijayawada Dwarka Tirumala Rao) के पुलिस आयुक्त को एजेंसी और इस गैरकानूनी कार्य के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ तत्काल कानूनी और आपराधिक कार्रवाई करने का आदेश दिए हैं। राज्यपाल के निर्देशों के बाद सचिवालय ने इसमें शामिल एजेंसी और पुलिस आयुक्त के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है, विजयवाड़ा (Vijayawada) ने इस गैरकानूनी और निंदनीय अधिनियम के लिए जिम्मेदार अपराधियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.