Move to Jagran APP

'ईसाई बनने पर ही भगवान का मिलेगा आशीर्वाद', 2 लड़कियों ने हिंदू लड़के का धर्म परिवर्तन कराने का किया प्रयास

Forced Religious Conversion कर्नाटक पुलिस ने राज्य के इस जिले में कथित तौर पर हिंदुओं को ईसाई धर्म में परिवर्तित करने का प्रयास करने के आरोप में दो लड़कियों सहित तीन युवा मिशनरियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Mon, 19 Dec 2022 11:44 AM (IST)Updated: Mon, 19 Dec 2022 11:50 AM (IST)
2 लड़कियों ने हिंदू लड़के का धर्म परिवर्तन कराने का किया प्रयास

तुमकुरु (कर्नाटक), एजेंसी। Forced religious conversion: कर्नाटक के तुमकुरु शहर में एक हिंदू युवक का जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामले में दो लड़कियों सहित तीन युवा मिशनरियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। कर्नाटक पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

पीड़ित ने दर्ज कराई शिकायत

कर्नाटक पुलिस के मुताबिक, पीड़ित का नाम रवि है और वो तुमकुरु शहर के जयनगर थाना क्षेत्र के मरालुरु दिन्ने का निवासी है। पीड़ित ने धर्म परिवर्तन मामले में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने बताया कि 18 दिसंबर की शाम को मरालुर दिन्ने क्षेत्र में धर्मांतरण की गतिविधियों को अंजाम देने वाले मिशनरी अचानक पीड़ित रवि के आवास पर आ गए और हिंदू भगवान का अपमान करना शुरू कर दिया। शिकायतकर्ता के अनुसार, आरोपी ने कहा कि वह ईसाई बनने पर ही भगवान का आशीर्वाद प्राप्त कर सकता है।

यह भी पढ़े: FIFA WORLD CUP 2022: केरल में मेसी के जीत ने लिया हिंसक रूप, जश्न के दौरान एक युवक की गयी जान

हिंदू त्योहारों को बताया अंधविश्वास

शिकायतकर्ता के अनुसार, आरोपियों ने रवि को उसके परिवार के साथ परिवर्तित होने पर सुरक्षा का आश्वासन भी दिया। उन्होंने आगे उसे बताया कि गणेश उत्सव जैसे हिंदू त्योहारों का उत्सव एक अंधविश्वास है और धरती पर केवल एक ही भगवान है। उन्होंने ये भी कहा कि हिंदू धर्म में 36 करोड़ भगवान नहीं माने जाते हैं। घटना की जानकारी मिलने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता शिकायतकर्ता के आवास पर पहुंचे और आरोपी से भिड़ गए। पुलिस को सूचित किया गया और मिशनरियों से पूछताछ की गई। मामले की आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़े: Tawang Clash: तवांग मठ के भिक्षुओं ने किया भारत का समर्थन, बोले- 'ये 1962 नहीं 2022 है'

यह भी पढ़े: Weather Report: दिल्ली समेत मैदानी इलाकों में बढ़ी ठंड, कई शहरों में गिरा पारा; जानें आज के मौसम का Update


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.