Move to Jagran APP

VIDEO: अगले 24 घंटे के दौरान इन 4 राज्यों में बाढ़ का खतरा, केंद्रीय जल आयोग का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार के लिए कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 02:47 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 07:21 PM (IST)
VIDEO: अगले 24 घंटे के दौरान इन 4 राज्यों में बाढ़ का खतरा, केंद्रीय जल आयोग का अलर्ट जारी
VIDEO: अगले 24 घंटे के दौरान इन 4 राज्यों में बाढ़ का खतरा, केंद्रीय जल आयोग का अलर्ट जारी

नई दिल्ली, एएनआइ। देशभर में भारी बारिश से हाल बेहाल है और ऐसे में प्रशासन के दावों पर भी सवाल है। हर बारिश में सड़कें नदी की तरह बहने लगती है। निकासी का कोई प्रबल इंतजाम है नहीं और फिर परेशानी झेलने को आम आदमी आगे खड़ा रहता है। बता दें कि देश में आई कई राज्यों की बाढ़ में काफी लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। हजारों लोगों की कई साल की कमाई बाढ़ ने लूट ली। हालांकि, कुदरत भी पीछे नहीं है। केंद्रीय जल आयोग ने अगले 24 घंटे में देश के कुछ हिस्सों के लिए बाढ़ को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है। 

loksabha election banner

केंद्रीय जल आयोग ने बाढ़ का पूर्वानुमान जारी करते हुए बताया कि पूर्वी मध्य प्रदेश के इलाकों और पूर्वी राजस्थान और गुजरात सबडिवीज़न के आसपास के क्षेत्रों पर अगले 24 घंटें के दौरान बाढ़ का बड़ा खतरा मंडरा रहा है। इसके अलावा कोंकण और गोवा सबडिवीज़न के कुछ क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को भी अगले 24 घंटों के दौरान अलर्ट रहने को कहा है, यहां भी बाढ़ का खतरा लगातार मंडरा रहा है।

आयोग ने उत्तर आंतरिक कर्नाटक के कोंकण और बेलगाम जिले के रत्नागिरी, उत्तरी गोवा, दक्षिण गोवा जिलों के कुछ जल क्षेत्रों और पड़ोस के क्षेत्र पर अगले 6 घंटे के दौरान बाढ़ का खतरा बताया है। आयोग द्वारा गूगल की मदद से समझाया गया है और माना है कि यह समय से मिलती सूचनाएं लोगों को सहायता दे सकती हैं। इससे लोगों को अपनी, परिवार और मित्रों की सुरक्षा को लेकर सही निर्णय लेने में मदद मिलती है।

मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार के लिए कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, गुजरात, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और असम के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.