Move to Jagran APP

Flight Emergency Landing: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की एयरलाइन कंपनियों के प्रमुखों के साथ बैठक, विमानों में तकनीकी खराबी पर मांगी रिपोर्ट

Flight Emergency Landing विमानों में आ रही तकनीकी खराबी को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एयरलाइन कंपनियों के प्रमुखों के साथ अहम बैठक की। इस दौरान उन्होंने विमानों में आ रही तकनीकी खराबी पर निर्देश जारी किए।

By Mohd FaisalEdited By: Published: Mon, 18 Jul 2022 02:29 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jul 2022 02:29 PM (IST)
Flight Emergency Landing: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (फोटो: एएनआइ)

नई दिल्ली, एजेंसी। पिछले कुछ दिनों में भारत की कई विमानों में तकनीकी खराबी के मामले सामने आए हैं। जिसको देखते हुए केंद्र सरकार की ओर से जरुरी कदम भी उठाए जा रहे हैं। इस बीच केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज हवाई यात्रा की सुरक्षा मानदंडों की समीक्षा के लिए एयरलाइन कंपनियों के प्रमुखों के साथ एक बैठक की। इस दौरान उन्होंने सभी एयरलाइन कंपनियों को निर्देश जारी किए। केंद्रीय मंत्री ने एयरलाइन कंपनियों के प्रमुखों को सुरक्षा निगरानी बढ़ाने के लिए सभी स्तरों पर कदम उठाने के निर्देश दिए। सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय मंत्री ने विमानों में आई तकनीकी खराबी पर भी रिपोर्ट मांगी।

loksabha election banner

17 जुलाई को कराची में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

17 जुलाई को इंडिगो शारजाह-हैदराबाद फ्लाइट को पायलट द्वारा विमान में तकनीकी खराबी की सूचना मिलने के बाद पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। इंडिगो एयरलाइंस ने अपने एक बयान में कहा शारजाह-हैदराबाद फ्लाइट के पायलट द्वारा विमान में तकनीकी खराबी देखे जाने के बाद एहतियात के तौर पर विमान को कराची में लैंड कराया गया।

स्पाइसजेट की फ्लाइट की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग

पांच जुलाई को नई दिल्ली से दुबई जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट की तकनीकी खराबी की वजह से कराची हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। एयरलाइन के अनुसार, स्पाइसजेट की SG-11 फ्लाइट में अचानक खराबी के कारण विमान को पाकिस्तान के कराची में लैंड किया गया था। विमान में 150 से अधिक यात्री मौजूद थे।

कोलकाता एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

साथ ही दिल्ली से इंफाल जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान की भी कोलकाता में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। इंडिगो विमान संख्या 6E2615 को इंफाल में उतरना था, लेकिन वहां मौसम खराब होने की वजह से लैंडिंग नहीं हो पाई। विमान में कुल 141 यात्री सवार थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.