Move to Jagran APP

गुजरात: वडोदरा में दो पटाखे की फैक्ट्रियों में लगी आग

गुजरात (Gujarat) के वडोदरा (Vadodara) स्थित हरनी (Harni) के टिंबर मार्केट की दो फैक्ट्रियों में सोमवार को भयंकर आग लग गई। संभवत यह आग पटाखों में विस्फोट के कारण लगी। आग लगने की सूचना पाते ही मौके पर 16 दमकलकर्मी पहुंच गए।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 12:17 AM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 12:17 AM (IST)
गुजरात: वडोदरा में दो पटाखे की फैक्ट्रियों में लगी आग
गुजरात: वडोदरा की दो पटाखे की फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग

वडोदरा, एएनआइ। गुजरात (Gujarat) के वडोदरा (Vadodara) स्थित हरनी (Harni) के टिंबर मार्केट की दो फैक्ट्रियों में  सोमवार को  भयंकर आग लग गई। संभवत: यह आग पटाखों में विस्फोट के कारण लगी। आग लगने की सूचना पाते ही मौके पर 16 दमकलकर्मी पहुंच गए। 90 फीसद आग पर इन दमकलकर्मियों के प्रयास  से काबू पा लिया गया।  यह जानकारी चीफ फायर आफिसर पार्थ ब्रह्मभट्ट (Parth Brahmbhatt) ने सोमवार को दी। फिलहाल आग लगने से किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिल पाई है। 

loksabha election banner

दिवाली के नजदीक आते ही देश के अनेक हिस्सों से पटाखा फैक्ट्री में आग लगने की खबरें आने लगती है। इस क्रम में दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को पटाखों के निर्माण में लगे एक कारखाना मालिक को निर्देश दिया है कि वह यहां बवाना में 2018 में प्रतिष्ठान में आग लगने की घटना में जान गंवाने वाले 17 व्यक्तियों के परिवारों के मुआवजे के रूप में प्राधिकारियों के पास 34 लाख रुपये जमा करे। अदालत ने कहा कि यह राशि यहां उत्तर पूर्व जिले के कर्मचारी मुआवजा अधिनियम के आयुक्त के पास जमा की जाए और यह नवंबर और जनवरी तक दो किस्तों में की जाए।

बीते शुक्रवार को कैराना क्षेत्र के मायापुर रजवाहे स्थित जगनपुर गांव के पास सालों से बंद पड़ी आचार फैक्ट्री में विस्फोट हुआ था। जिसमें अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री चल रही थी। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई थी। मामले में पुलिस की ओर से फैक्ट्री संचालक राशिद सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस मुख्य आरोपित राशिद व गुलशन निवासी वार्ड 11 पानीपत (हरियाणा) व फैक्ट्री भवन स्वामी रहीस, इकबाल, जावेद सहित नगर निवासी रिजवान सहित छह आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.