नासिक(एएनआई)। Farmers Agitation Maharashtra:महाराष्ट्र में किसान फिर आंदोलन कर रहे हैं और अपनी मांगे पूरी नहीं होने के कारण एक बार फिर सड़कों पर उतर आए हैं। उनका कहना है कि उनसे की गई मांगे अभी तक पूरी नहीं हुई हैं इसके विरोध के लिए वो फिर से एकजुट हैं । अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले सभी किसान साथ आए हैं और 21 फरवरी से वो नासिक से मुंबई तक अपना मार्च कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि कि 21 फरवरी से शुरू होकर किसानों का ये मार्च 27 फ़रवरी को मुंबई पहुंचेगा।बताया जा रहा है कि अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में नासिक से मुंबई तक तकरीबन 180 किलो मीटर तक मार्च करने के लिए नासिक में लगभग कई हजार किसान पहुंच चुके हैं। किसानों की प्रमुख मांगों में सूखा ग्रस्त क्षेत्रों में सिंचाई का प्रबंध, बर्बाद हुए फ़सलों का मुआवजा जैसी कई मांगे शामिल हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल मार्च में भी महाराष्ट्र में कई हजार किसानों ने अपनी मांगों को लेकर विरोध मार्च निकाला था। अखिल भारतीय किसान सभा ने महाराष्ट्र राज्य में किसानों की पूर्ण कर्ज माफी सहित कई मांगों को लेकर नासिक से मुंबई तक के यात्रा का ऐलान किया था। बिजली के बिलों को माफ करना भी इन मांगों में शामिल था। किसान आंदोलन को देखते हुए मुंबई में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Posted By: Sanjeev Tiwari