Move to Jagran APP

पूरा सचः एअर इंडिया नहीं होने जा रही बंद

जब फैक्ट चेक टीम ने इस वायरल लेटर की सत्यता को चेक किया तो यह बात सामने आई कि वायरल हो रहा लेटर फर्जी है। यह एंटी नेशनलिस्ट द्वारा फैलाई जा रही फेक न्यूज है।

By Gaurav TiwariEdited By: Published: Mon, 27 Aug 2018 03:06 PM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 03:06 PM (IST)
पूरा सचः एअर इंडिया नहीं होने जा रही बंद

नई दिल्ली, जेएनएनः भारत सरकार की स्वामित्व वाली एअर इंडिया कंपनी इन दिनों आर्थिक परेशानियों से जूझ रही हैं। इन्हीं बातों के मद्देनजर सोशल मीडिया पर एक लेटर तेजी से इनदिनों वायरल हो रहा है इस लेटर में एअर इंडिया में कार्यरत कर्मचारियों को संबोधित करते हुए लिखा गया है कि 1 अक्टूबर,2018 से एअर इंडिया को बंद कर दिया जाएगा।
लेटर में लिखा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया ने एअर इंडिया लिमिटेड को हमेशा के लिए बंद करने का निर्णय लिया है। हमारी जांच में ये खबर गलत पाई गई है। 

prime article banner

फोटो: सुप्रीम कोर्ट का लेटर जो वायरल हो रहा है।
इस नोटिफिकेशन की तारीख 25 अगस्त दी गई है। इसमें एअर इंडिया के बंद होने का हवाला देते हुए कर्मचारियों से कहा गया है कि वो जल्द से जल्द जॉब सर्च कर लें। इससे कर्मचारियों में कन्फ्यूजन और भविष्य को लेकर एक भय का माहौल कायम हो गया है।

हमारी फैक्ट जांच में यह बात सामने आई
जब फैक्ट चेक टीम ने इस वायरल लेटर की सत्यता को चेक किया तो यह बात सामने आई कि वायरल हो रहा लेटर फर्जी है। यह एंटी नेशनलिस्ट द्वारा फैलाई जा रही फेक न्यूज है। एअर इंडिया ने एक ट्वीट के माध्यम से इस फर्जी लेटर के बारे में लोगों को आगाह किया है।
एअर इंडिया ने कहा है कि यह पूर्णत: गलत है और जानबूझकर हमारी इमेज को खराब करने के उद्देश्य से फैलाया जा रहा है। सच्चाई यह है कि हमारी स्थिति पहले से बेहतर हो रही है। इस तरह की झूठी खबरों को फैलाने वालों पर कानूनी कार्रवाई की बात भी एअर इंडिया ने कही है। एअर इंडिया के अनुसार, इस तरह की मनगढ़ंत और झूठी खबरों को प्रसारित करने वालों पर हम कार्रवाई करने पर विचार कर रहे हैं।


पूरा सच जानें...सब को बताएं
सच जानना आपका अधिकार है। अगर आपको ऐसी भी ऐसी किसी खबर पर संदेह है जिसका असर आप, समाज, और देश पर हो सकता है तो हमें बताएं। हमें यहां जानकारी भेज सकते हैं। ईमेल कर सकते हैं। वॉट्सऐप के माध्यम से सूचना दे सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK