नई दिल्ली,जेएनएन। गर्मियों की छुट्टियां ऐसा मौका होती है जब आप परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिता सकते हैं और यह मजा दोगुना और बढ़ जाता है जब आप अपनों के साथ घुमने जाते हैं। भारतीय रेलवे ने दक्षिण भारत का टूर पैकेज शुरू किया है। इसमें आप मदुरई, रामेश्वरम और कन्याकुमारी तक के दर्शन कर सकते हैं। IRCTC (Indian Railways Catering and Tourism Corporation) द्वारा दिए जा रहे इस पैकेज का नाम है Southern Marvel। इसमें आप 7 दिन और 6 रात घुम सकते हैं।

अच्छी बात यह है कि यह ट्रेन हर शुक्रवार अप्रैल 2019 से मुंबई से चलती है। दूसरे दिन यानी की शनिवार को यह ट्रेन मदुरई पहुंचेगी। तीसरे दिन आपको रामेश्वरम के दर्शन कराए जाएंगे। चौथे दिन कन्याकुमारी पहुंचेगी। यहां आपको सभी स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे। इसके बाद छठे दिन यात्री वहां से चलेंगे और सातवें दिन मुंबई आ जाएंगे। 

जानें देना होगा कितना खर्च

पैकेज में प्रति व्यक्ति 15,090 का खर्च आएगा। इस यात्रा के दौरान रेलवे आपको खाना, एसी बस और होटल में रूकने की व्यवस्था भी मुहैया कराएगी। इसके लिए आप IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट से टिकट बुक करवा सकते है। साथ ही आप मुंबई और पुणे जोनल ऑफिस से भी टिकट बुक करवा सकते है। ट्विन शेयरिंग यानी दो लोगों के लिए इस पैकेज की किमत प्रति व्यक्ति 15,090 रुपये है। स्लीपर क्लास के लिए प्रति व्यक्ति 20890 रूपये किराया है। तीन लोगों के लिए किराया 14790 रुपए प्रतिव्यक्ति है। बच्चों के लिए भी किराया लगेगा। 5 से 11 साल तक के बच्चों के लिए आपको बेड के साथ 13690 किराया देना होगा। बिना बेड के 10990 रूपए किराया है। एसी क्लास के लिए आपको 24590 रुपये प्रति व्यक्ति देने होंगे। दो लोगों के लिए 18890 रूपये का भुगतान करना होगा। एसी क्लास के लिए 3 लोगों का किराया 18490 रूपये है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ayushi Tyagi