Move to Jagran APP

मां ने हजारों फीट की ऊंचाई पर दिया बच्चे को जन्म, मुंबई डायवर्ट करना पड़ा विमान

अबू धाबी से जकार्ता जा रहा था, लेकिन विमान में मौजूद एक गर्भवती महिला के कारण उसे मुंबई डायवर्ट करना पड़ा।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 09:42 AM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 12:08 PM (IST)
मां ने हजारों फीट की ऊंचाई पर दिया बच्चे को जन्म, मुंबई डायवर्ट करना पड़ा विमान
मां ने हजारों फीट की ऊंचाई पर दिया बच्चे को जन्म, मुंबई डायवर्ट करना पड़ा विमान

मुंबई, एएनआइ। एतिहाद एयरवेज के विमान को मुंबई डायवर्ट करना पड़ा है। यह विमान अबू धाबी से जकार्ता जा रहा था, लेकिन विमान में मौजूद एक गर्भवती महिला के कारण उसे मुंबई डायवर्ट करना पड़ा। इस महिला में विमान में ही एक बच्चे को जन्म दिया है। मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं, लेकिन एतिहातन क्रू मेंबर्स ने विमान को डायवर्ट करना उचित समझा। 

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि गर्भवती महिला को फ्लाइट में यात्रा के दौरान ही प्रसव पीड़ा शुरू हुई थी। इसके बाद विमान में केबिन क्रू और अन्य महिला यात्रियों की मदद से उसकी डिलिवरी कराई गई। इस बीच विमान के चालक दल के सदस्यों ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल के अधिकारियों को भी इसकी जानकारी दी।

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि विमान संख्या- EY 474 में महिला यात्री को प्रसव पीड़ा हुई। उड़ान के दौरान ही महिला ने बच्चे को जन्म दिया। इसके बाद विमान को मुंबई में उतारकर महिला और नवजात को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि यह पहला मामला नहीं है इससे पहले जून 2018 में भी सऊदी अरब से कोच्चि आ रही जेट एयरवेज की फ्लाइट में भी एक बच्चे का जन्म हुआ था। इससे पहले एक खबर न्यूयॉर्क से भी आई थी। वहां भारतीय मूल के एक अमेरिकी डॉक्टर ने जमीन से 35 हजार फीट पर उड़ रहे विमान में एक महिला की डिलीवरी करवाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.