नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। आतंकी फंडिंग के मामले में अल बद्र मुजाहिदीन आतंकियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने चार्जशीट कर दी है। चार्जशीट के अनुसार अल बद्र मुजाहिदीन के दो आतंकी खुर्शीद अहमद भट और इनायतुल्ला शाह 50 हजार रुपये के साथ पकड़े गए थे, जो आतंकियों तक पहुंचाने के लिए दिए गए थे। इस पैसे को ईडी पहले ही जब्त कर चुका है।

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अल बद्र से जुड़े दोनों आतंकियों को श्रीनगर में पुलिस ने 50 हजार रुपये और चीन निर्मित एक ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार किया गया था। उनके साथ ही अल बद्र के लेटर हेडर पर एक चिट्ठी भी थी, जिसमें इन्हें अल बद्र का विश्वनीय बताते हुए पैसे और ग्रेनेड भेजने की बात लिखी गई थी। बाद में इन आतंकियों ने जांच एजेंसी को फर्जी बिल के सहारे फल बेचने से मिले पैसे होने की बात कहकर बरगलाने की कोशिश की। लेकिन जांच एजेंसियों ने उसकी झूठ को पकड़ लिया।

स्थानीय पुलिस इस मामले में पहले ही इन दोनों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है। इसके बाद ईडी ने इस मामले में मनी लांड्रिंग रोकथाम कानून के तहत केस दर्ज किया और 50 हजार रुपये जब्त कर लिये। पीएमएलए एडजुकेटिंग अथोरिटी ने इसी साल जुलाई में ईडी की कार्रवाई पर मुहर लगा थी। इसके बाद ईडी ने इन दोनों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल करने का फैसला किया। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि श्रीनगर की विशेष अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी गई।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में आतंकियों पर भारी पड़ेगी इस बार की सर्दी

Posted By: Manish Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस