Move to Jagran APP

Money Laundering Case: अंडर वर्ल्ड पर ED का शिकंजा, इकबाल मिर्ची के दो साथी गिरफ्तार

Money Laundering Case इकबाल मिर्ची के दो साथियों को प्रवर्तन निदेशालय ने हिरासत में ले लिया है और उन्हें पांच दिन के लिए रिमांड पर भेज दिया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 03:23 PM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 03:23 PM (IST)
Money Laundering Case: अंडर वर्ल्ड पर ED का शिकंजा, इकबाल मिर्ची के दो साथी गिरफ्तार
Money Laundering Case: अंडर वर्ल्ड पर ED का शिकंजा, इकबाल मिर्ची के दो साथी गिरफ्तार

नई दिल्ली,एएनआइ। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा देशभर में अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को छापेमारी की गई। इसी दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने दाऊद के गुर्ग इकबाल मिर्ची के दो साथियों हॉरून युसूफ और रंजीत सिंह बिंद्रा को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि इकबाल मिर्ची अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स डिलर था जिसका निधन 14 अगस्त 2013 में हो गया था। मिर्ची के खिलाफ मनी लॉड्रिंग के एक मामले में जांच के दौरान रंजीत और यूसूफ को गिरफ्तार किया गया है।  अब इन दोनों को पांच दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है। 

loksabha election banner

अधिकारियों के अनुसार, इन दोनों ने जांच में सहयोग नहीं किया था जिस वजह से  हारून अलीम यूसुफ और रंजीत सिंह बिंद्रा को  मनी लॉन्ड्रिंग  रोकथाम कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों ने 2013 में 200 करोड़ रुपये के भूमि सौदे में गडबड़ की थी। मुंबई पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी जिसके आधार पर यूसुफ और बिंद्रा के साथ अन्य लोगों  के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई की। कहा जाता है कि  बिंद्रा ने जहां इस मामले में प्रमुख भूमिका निभाई थी।

वहीं, यूसुफ ने कालेधन को सफेद करने का काम किया था। इसमें इकबाल मिर्ची भी शामिल था। लेकिन, वह तब भारत से भागकर लंदन चला गया था। इन दोनों पर जिन संपत्तियों को लेकर गिरफ्तार किया गया है वह तीनों संपत्तियां मुंबई के वर्ली इलाके में है। सी व्यू, मरियम लॉज और राबिया मेंशन की 1537 वर्ग फुट में ये संपत्तियां फैली हुई हैं। यूसूफ और बिंद्र पर आरोप है कि इन दोनों ने संपत्ति हड़पने के लिए इन सभी का स्वामित्व बदलने में मदद की थी। एजेंसी ने ये भी आरोप लगाया है कि इन दोनों ने सनब्लिंक रीयल स्टेट प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से इस सौदे के लिए मिर्ची से बातचीत की थी और इस डील को अंतिम रूप दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.