Move to Jagran APP

Drug Seized At Kochi Airport: कोच्चि हवाईअड्डे पर 60 करोड़ रुपये की नशीला पदार्थ जब्त, एक गिरफ्तार

Drug Seized At Kochi Airport कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Cochin International Airport) पर सुरक्षाकर्मियों ने एक यात्री के पास से 60 करोड़ रुपये मूल्य की 30 किलोग्राम नशीली दवाएं जब्त (30 kg of drugs seized) की हैं। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Versha SinghEdited By: Published: Sun, 21 Aug 2022 02:01 PM (IST)Updated: Sun, 21 Aug 2022 02:01 PM (IST)
कोच्चि हवाईअड्डे पर 60 करोड़ रुपये की नशीला पदार्थ जब्त

कोच्चि (केरल), एजेंसी: Drug Seized At Kochi Airport: कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Cochin International Airport) पर सुरक्षाकर्मियों ने एक यात्री के पास से 60 करोड़ रुपये मूल्य की 30 किलोग्राम नशीली दवाएं जब्त (30 kg of drugs seized) की हैं।

loksabha election banner
— ANI (@ANI) August 21, 2022

ANI ने ट्ववीट कर इस बात की पुष्टि की है। ट्वीट में लिखा कि, जिम्बाब्वे से आ रहे एक मलयाली यात्री के पास से कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Kochi International Airport) से करीब 60 करोड़ रुपये मूल्य का करीब 30 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त (30 kg of narcotics seized) किया गया है। दवा में मेथा क्विनॉल (metha quinol) पाया गया है। आरोपी पलक्कड़ का रहने वाला है और उसे नारकोटिक्स विभाग (Narcotics Department) को सौंप दिया गया है।

सीमा शुल्क नारकोटिक्स विभाग (Customs Narcotics Department) के प्रारंभिक मूल्यांकन में निष्कर्ष निकाला गया कि यह अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 60 करोड़ रुपये का मेथा क्विनोल (metha quinol seized) है। जब्त मादक पदार्थ को आगे के परीक्षण के लिए सरकारी प्रयोगशाला में भेज दिया गया है।

सीआईएएल की आधिकारिक जानकारी के अनुसार, आरोपी की पहचान मुरलीधरन नायर के रूप में हुई, जो जिम्बाब्वे से दोहा होते हुए कोच्चि पहुंचा था।

कोच्चि से दिल्ली के लिए एयर एशिया की फ्लाइट में सवार होते ही उनके सामान की जांच की जा रही थी। सीआईएएल के सुरक्षा विभाग को अत्याधुनिक '3डी एमआरआई' स्कैनिंग मशीन से बैग में छिपा हुआ पदार्थ मिला।

वह पलक्कड़ (Palakkad) का रहने वाला है और उसे नारकोटिक्स विभाग (Narcotics Department) सौंप दिया गया है।

पंजाब में भी बड़े सिंडिकेट का खुलासा

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही पंजाब की एन्टी नारकोटिक्स टास्क फोर्स यूनिट ने अफगानिस्तान से पंजाब में चल रहे ड्रग ट्रैफिकिंग सांठगांठ की मुख्य कड़ी का खुलासा किया था। इस मामले में एएनटीएफ ने अमृतसर निवासी पंकज वैद उर्फ संजू बाबा नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आपरेशन के दौरान 130 करोड़ रुपए कीमत की 21.4 किलो हेरोइन बरामद की गई और एक अफगान नागरिक सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.