Move to Jagran APP

केरल: कोरोना संक्रमित पत्रकार को इंटरव्यू देने वाले जिला कलेक्टर को क्वारंटाइन में रहने के निर्देश

जिला कलेक्टर ने कुछ दिन पहले एक पत्रकार को इंटरव्यू दिया था और अब इस पत्रकार का कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 09:48 AM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 09:48 AM (IST)
केरल: कोरोना संक्रमित पत्रकार को इंटरव्यू देने वाले जिला कलेक्टर को क्वारंटाइन में रहने के निर्देश
केरल: कोरोना संक्रमित पत्रकार को इंटरव्यू देने वाले जिला कलेक्टर को क्वारंटाइन में रहने के निर्देश

कारसगोड़, पीटीआइ। बुधवार को केरल के कासरगोड़ में एक टीवी पत्रकार का कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय, जिला कलेक्टर, उसके ड्राइवर और गनमैन को क्वरांटाइन पर जाने के निर्देश दिए हैं। दरअसल जिला कलेक्टर ने कुछ दिन पहले एक पत्रकार को इंटरव्यू दिया था और अब इस पत्रकार का कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आया है।

loksabha election banner

यह पत्रकार राज्य के एक प्रसिद्ध टीवी चैनल के साथ काम करता है और यह केरल में मीडिया का पहला ऐसा मामला है जिसमें कोई पत्रकार कोरोना से संक्रमित हुआ है। जिला कलेक्टर डी सजित बाबू ने पीटीआइ को कहा, "मैंने एक पत्रकार को 19 अप्रैल को इंटरव्यू दिया था जिसके COVID-19 टेस्ट पॉजीटिव आया है। मुझे, मेरे ड्राइवर और गनमैन को क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है।" इसके अलावा एक कैमरामैन, ड्राइवर और दो अन्य स्टाफ मेमबर्स को भी क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है। यह मामला सामने आने के बाद इस मीडिया ऑर्गेनाइजेशन ने सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य एहतियात बरतने को कहा है। 

हॉटस्पॉट की लिस्ट से हटा तिरुअनंतपुरम

केरल के तिरुअनंतपुरम में नोवल कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आने के बाद इसे हॉटस्पॉट की लिस्ट से हटा दिया गया है। केरल के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने 14 जिलों के कार्पोरेशन, म्‍यूनिसिपैल्‍टी व पंचायतों समेत 88 स्‍थानीय निकायों को हॉटस्‍पॉट को हॉटस्पॉट बनाया था। हालांकि राज्‍य की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के के शैलजा ने कहा था कि मामलों में बढ़त को देखते हुए हर दिन हॉटस्‍पॉट की लिस्‍ट में बदलाव किया जाएगा। इसके साथ ही उन्‍होंने यह भी बताया था कि साप्‍ताहिक आंकड़ों के आधार पर ही हॉटस्‍पॉट की लिस्‍ट से क्षेत्र को स्‍वतंत्र किया जाएगा।

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में भारत कोरोना वायरस के 1718 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 67 लोगों की मौत हो गई है। वहीं अब तक देश में कोरोना के मामलों की संख्या 30 हजार पार कर गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के 33050 मामले सामने आ गए हैं। इसमें से 23,651 लोगों का इलाज जारी है और 8325 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं 1074 लोगों की मौत हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.