Move to Jagran APP

'ये सरासर गलत है कि 2050 तक मुसलमान बहुसंख्यक हो जाएंगे'

दिग्विजय ने किसानों के लिए उपवास करने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व सत्याग्रह करने वाले सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की तुलना की।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 16 Jun 2017 09:33 AM (IST)Updated: Fri, 16 Jun 2017 10:53 AM (IST)
'ये सरासर गलत है कि 2050 तक मुसलमान बहुसंख्यक हो जाएंगे'

भोपाल, नईदुनिया। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा के लोग घर-घर में यह प्रचार कर रहे हैं कि देखो यह चार बीवियां रखते हैं। दसियों बच्चे पैदा करते हैं। झूठे आंकड़े देते हैं कि 2050 में मुसलमान बहुसंख्यक हो जाएंगे। यह सरासर गलत और झूठ है।

loksabha election banner

दिग्विजय सिंह ने कहा, 'मैं इसको प्रमाणित कर चुका हूं और चुनौती देता हूं। किसी भी मंच पर संघ (आरएसएस) का कोई भी व्यक्ति आए, मैं प्रमाणित कर दूंगा मुसलमान कभी बहुसंख्यक नहीं हो सकते, उनकी जनसंख्या कभी भी 18 प्रतिशत से ज्यादा नहीं हो सकती।'

दिग्विजय सिंह टीटी नगर दशहरा मैदान पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के बैनर तले सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में चल रहे सत्याग्रह के दूसरे दिन गुरवार को प्रदेशभर से आए कार्यकर्ताओं और किसानों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आरएसएस पर हमला करते हुए उसे देश के लिए खतरा बताया और कहा कि आज इनके गौरक्षक केवल वसूली का काम कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कत्लखानों से बीजेपी को करोड़ों रुपए चंदा मिला, जबकि कांग्रेस को एक रुपया नहीं दिया।

सिंधिया-शिवराज की तुलना

दिग्विजय ने किसानों के लिए उपवास करने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व सत्याग्रह करने वाले सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की तुलना की। उन्होंने कहा कि एक भूतपूर्व महाराजा बिना कूलर, एयरकंडीशंड-पंखे के किसान के सामान खटिया पर सो रहा है और एक तथाकथित किसान का बेटा कूलर-एयरकंडीशंड, फाइव स्टार पंडाल में उपवास करता है।

भाजपा नेता के मारने से भड़के किसान

सिंह ने कहा कि किसान आंदोलन एक जून से चल रहा था। महाराष्ट्र से इसकी शुरुआत हुई। वॉट्सएप पर चली एक खबर से उत्तेजना भड़की और पांच जून को बंद के आह्वान पर पिपल्यामंडी में एक भाजपा नेता द्वारा किसान के साथ मारपीट करने से आंदोलन उग्र हो गया। उन्होंने कहा कि किसान और व्यापारी का चोली-दामन का साथ है। ऐसा नहीं होना चाहिए था। आंदोलन भड़कने के बाद सरकार ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमे दर्ज करवाए।

दिल-आत्मा से आपके साथ हैं

सिंह ने सिंधिया से मंच के माध्यम से कहा कि वे चाहते थे कि तीनों दिन रहूं, लेकिन व्यस्तता के कारण नहीं रह पाऊंगा। मैं दिल, आत्मा से आपके साथ हूं। दिग्विजय सिंह ने अपनी सरकार के खिलाफ नाराजगी को लेकर पीड़ा व्यक्त कि हमने मुफ्त बिजली दी, खाद-बीज सोसायटियों से दिलाया मगर न जाने क्या नाराजगी रही?

नेता पुत्रों के भाषण...

सत्याग्रह के दूसरे दिन चार नेता पुत्रों, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र व विधायक जयव‌र्द्धन सिंह, रजनीश सिंह, स्व. सत्यदेव कटारे के पुत्र हेमंत कटारे और सांसद कांतिलाल भूरिया के पुत्र विक्रांत भूरिया ने भी भाषण दिया।

जीएसटी को एक जुलाई की जगह एक अक्टूबर से लागू करें

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि जीएसटी के लिए अभी व्यापारी तैयार नहीं हैं और इसे एक जुलाई की जगह एक अक्टूबर से लागू किया जाना चाहिए। साथ ही इसमें 18 प्रतिशत टैक्स की एक ही स्लैब होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जीएसटी उन देशों में सफल है जहां सिंगल रेट टैक्स पद्धति है। इसे सरकार ने जल्दबाजी में लागू किया है, मगर अभी देशभर में इसको लेकर गफलत का माहौल है। छोटे व्यापारी सबसे ज्यादा परेशान हैं। उन्हें एक महीने में तीन रिटर्न भरना होगी। सिंधिया जब भी बुलाएंगे मैं आऊंगा सिंह ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि मैं पार्टी के प्रदेश के नेताओं कमलनाथ, सिंधिया, प्रदेश अध्यक्ष अरण यादव, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के पीछे रहकर काम करूंगा क्योंकि बीजेपी यह प्रचार करती है कि मेरे आने से उसके वोट बढ़ेंगे। सिंधिया युवा हैं और संघषर्ष कर रहे हैं तो वे जब-जब बुलाएंगे, मैं आऊंगा।

इसे भी पढ़ें: संसद में गांधी के सामने सावरकर की पेंटिंग शर्मनाक- दिग्विजय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.