Move to Jagran APP

कैंसर पीड़ित महिला को न्यूयॉर्क जाने वाली फ्लाइट से उतारा गया, डीजीसीए ने अमेरिकन एयरलाइन से मांगी रिपोर्ट

पीड़ित महिला ने कहा कि उन्होंने ओवरहेड केबिन में हैंडबैग रखने के लिए फ्लाइट अटेंडेंट से सहायता मांगी थी क्योंकि वह कमजोरी के कारण वह ऐसा करने में असमर्थ थीं। दिल्ली पुलिस और सिविल एयर को अपनी शिकायत में मीनाक्षी ने कहा कि बार-बार सहायता मांगा नहीं मिली मदद।

By AgencyEdited By: Shashank MishraPublished: Sun, 05 Feb 2023 08:23 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 08:23 PM (IST)
कैंसर पीड़ित महिला को न्यूयॉर्क जाने वाली फ्लाइट से उतारा गया, डीजीसीए ने अमेरिकन एयरलाइन से मांगी रिपोर्ट
30 जनवरी को हुई थी यह घटना, महिला ने हैंडबैग रखने के लिए मांगी थी सहायता

नई दिल्ली, एएनआइ। कैंसर पीड़ित महिला को दिल्ली हवाईअड्डे पर अमेरिकन एयरलाइंस की न्यूयार्क जाने वाली फ्लाइट से उतारे जाने के मामले में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने अमेरिकन एयरलाइंस से रिपोर्ट देने को कहा है। पीड़िता की पहचान मीनाक्षी सेनगुप्ता के रूप में हुई है।

loksabha election banner

डीजीसीए ने अमेरिकन एयरलाइंस से मांगा रिपोर्ट

डीजीसीए के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हमने 30 जनवरी को हुई इस घटना की रिपोर्ट मांगी है। घटना की जांच कर रहे हैं। अमेरिकन एयरलाइंस ने रविवार को कहा कि 30 जनवरी को अमेरिकन एयरलाइंस की दिल्ली से न्यूयार्क की उड़ान से प्रस्थान करने से पहले चालक दल के सदस्यों के निर्देशों का पालन नहीं करने पर एक यात्री को विमान से उतारा गया था।

पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि उन्होंने ओवरहेड केबिन में हैंडबैग रखने के लिए फ्लाइट अटेंडेंट से सहायता मांगी थी, क्योंकि वह कमजोरी के कारण वह ऐसा करने में असमर्थ थीं। दिल्ली पुलिस और सिविल एयर को अपनी शिकायत में मीनाक्षी ने कहा कि बार-बार सहायता मांगने के बावजूद अनुरोध को अस्वीकार कर दिया।

फ्लाइट अटेंडेंट ने उनसे कहा कि अगर दिक्कत है तो फ्लाइट से उतर जाएं। इसके बाद उन्हें विमान से उतार दिया गया। इंटरनेट मीडिया पर घटना की जानकारी प्रसारित होने पर लोगों ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय और दिल्ली महिला आयोग से मामले पर ध्यान देने का आग्रह किया। डीजीसीए ने भी अमेरिकन एयरलाइंस से रिपोर्ट मांगा है। मामले की जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें- आईएआरसी का आकलन 2040 तक भारत समेत एशिया में 59% बढ़ेंगे कैंसर के नए मरीज, संतुलित भारतीय खाना कम करेगा खतरा

यह भी पढ़ें- Fact Check: आंध्र के नेल्लोर में हिंदू धार्मिक यात्रा में बाधा पहुंचाने की पुरानी घटना के वीडियो को महाराष्ट्र का बताकर किया जा रहा वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.