Move to Jagran APP

Airlines के लिए DGCA की एडवाइजरी, हुड़दंगी यात्रियों पर कार्रवाई न करने से हवाई यात्रा की छवि हो रही धूमिल

डीजीसीए ने कहा हाल के दिनों में महानिदेशालय ने उड़ान के दौरान विमान में यात्रियों द्वारा अनियंत्रित व्यवहार और अनुचित आचरण की कुछ घटनाओं पर ध्यान दिया है जिसमें यह देखा गया है कि पोस्ट होल्डर्स पायलट और केबिन क्रू सदस्य उचित कार्रवाई करने में विफल रहे हैं।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Fri, 06 Jan 2023 06:45 PM (IST)Updated: Fri, 06 Jan 2023 07:04 PM (IST)
Airlines के लिए DGCA की एडवाइजरी, हुड़दंगी यात्रियों पर कार्रवाई न करने से हवाई यात्रा की छवि हो रही धूमिल
विमानों में अनियंत्रित यात्रियों को लेकर डीजीसीए ने उठाया कदम।

नई दिल्ली, एएनआई। डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने शुक्रवार को विमानों में यात्रियों को लेकर हुई हालिया घटनाक्रम पर सभी एयरलाइन्स संचालन प्रमुखों को एडवाइजरी जारी किया है। डीजीसीए ने उड़ानों में हुड़दंगी यात्रियों को संभालने और विनियमों के अनुसार, संबंधित जिम्मेदारियों के संबंध में सभी एयरलाइन्स संचालन प्रमुखों को एडवाइजरी जारी किया। उन्होंने कहा कि एयरलाइन्स द्वारा हुड़दंगी यात्रियों पर कार्रवाई न करने से हवाई यात्रा की छवि खराब हुई है।

prime article banner

हालिया घटना को लेकर डीजीसीए की एडवाइजरी

डीजीसीए ने कहा कि विमान में अशोभनीय व्यवहार करने वाले यात्रियों के खिलाफ अगर एयरलाइन्स कार्रवाई नहीं करती है तो फिर उसके खिलाफ डीजीसीए कदम उठाएगा। मालूम हो कि हाल ही में एयर इंडिया की एक उड़ान में सी-फ्लायर पर पेशाब करने वाले एक यात्री को लेकर व्यापक नाराजगी के मद्देनजर यह परामर्श जारी किया गया है।

'एयरलाइन्स कार्रवाई करने में विफल'

एडवाइजरी जारी करते हुए डीजीसीए ने कहा, 'हाल के दिनों में महानिदेशालय ने उड़ान के दौरान विमान में यात्रियों द्वारा अशोभनीय व्यवहार और अनुचित आचरण की कुछ घटनाओं पर ध्यान दिया है, जिसमें यह देखा गया है कि पोस्ट होल्डर्स, पायलट और केबिन क्रू सदस्य उचित कार्रवाई करने में विफल रहे हैं।'

डीजीसीए ने जारी किया था नोटिस

डीजीसीए ने कहा कि उड़ान के दौरान इस तरह की अप्रिय घटनाओं के प्रति एयरलाइन्स द्वारा कार्रवाई न किए जाने की घटना ने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में हवाई यात्रा की छवि को धूमिल किया है। इससे पहले, गुरुवार को डीजीसीए ने एयर इंडिया के अधिकारियों और न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान के चालक दल को नोटिस जारी कर पूछा था कि 26 नवंबर की पेशाब करने की घटना को लेकर ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें: चमचमाते एक्सप्रेस-वे, विश्वस्तरीय रेलवे और आधुनिक एयरपोर्ट नए साल में बनाएंगे सफर सुहाना

ये भी पढ़ें: Fact Check : दीपिका पादुकोण की तीन साल पुरानी तस्वीर को फिल्म पठान के विवाद से जोड़कर किया जा रहा वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK