Move to Jagran APP

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, घरेलू एयरलाइंस को 70 फीसद क्षमता के साथ उड़ान भरने की छूट

DGCA allows Domestic passenger flights विमानन मंत्रालय ने बताया कि दो सितंबर को कहा था कि मौजूदा कोरोना वायरस महामारी की वजह से भारतीय एयरलाइंस अधिकतम कोरोना के पूर्व के घरेलू यात्री उड़ानों का 60 फीसद संचालित कर सकती है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 10:09 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 06:56 AM (IST)
हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, घरेलू एयरलाइंस को 70 फीसद क्षमता के साथ उड़ान भरने की छूट
60 फीसद से बढ़ाकर कोरोना के चलते अब 70 फीसद किया गया

नई दिल्ली, एजेंसियां। भारतीय एयरलाइन द्वारा संचालित की जाने वाली घरेलू उड़ानों की संख्या की सीमा को कोविड 19 पूर्व 60 फीसद से बढ़ाकर 70 फीसद स्तर कर दी गई है। केंद्रीय नगर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने यह जानकारी दी है। मंत्रालय ने बताया कि दो सितंबर को कहा था कि मौजूदा कोरोना वायरस महामारी की वजह से भारतीय एयरलाइंस अधिकतम कोरोना के पूर्व के घरेलू यात्री उड़ानों का 60 फीसद संचालित कर सकती है। 29 अक्टूबर को यह साफ किया गया था कि 60 फीसद की सीमा 24 फरवरी 2021 या अगले आदेश तक रहेगी।

loksabha election banner

बुधवार को केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी कि घरेलू उड़ानें 25 मई को 30 हजारों यात्रियों के साथ शुरू हुईं और जो कि अब 8 नवंबर 2020 को 2.06 लाख पर पहुंच गया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मंत्रालय अब घरेलू उड़ानों की संख्या 60 फीसद से बढ़ाकर कोरोना के चलते अब 70 फीसद कर दिया गया है।

कई देशों में पाबंदी हटने के बाद उड़ानें शुरू किए जाने की योजना

बता दें कि कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने विदेशी उड़ानों के बारे में बताया था कि कुछ देशों ने अब तक भारतीयों के प्रवेश पर लगी पाबंदी नहीं हटाई है और केंद्र सरकार ने इन देशों द्वारा रोक हटाए जाने के बाद अपनी उड़ान सेवा शुरू करने के लिए तैयार है। पाबंदी लगाने वाले देशों में सऊदी अरब भी शामिल है जिसने कोरोना संक्रमण की महामारी के चलते विमानन कंपनियों को भारत से यात्रियों को लाने की अनुमति नहीं दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.